CONNECT WITH US
    SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER
    CLOSE
     
    Home » Science Technology » Samsung launched Smartwatch Gear S3 in 2 variants in India
     

    सैमसंग स्मार्टवॉच गियर S3 के दो वैरिएंट भारत में लॉन्च

    Samsung Gear S3.jpg

    दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग द्वारा स्मार्टवॉच गियर S3 मंगलवार को भारत में लॉन्च कर दी गई. सैमसंग ने इस स्मार्टवॉच को फ्रंटियर और क्लासिक वैरिएंट में पेश किया है. आगामी 18 जनवरी से सैमसंग रिटेल स्टोर पर यह बिक्री के लिए उपलब्ध करा दी जाएंगी. सैमसंग ने इनकी कीमत 28,500 रुपये रखी है.

    सबसे पहले IFA 2016 इवेंट में लॉन्च किए गए सैमसंग गियर एस3 स्मार्टवॉच में गूगल के एंड्रॉयड वियर की जगह सैमसंग का टाइज़ेन ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. एस3 फ्रंटियर रग्ड आउटडोर लुक में आती है जबकि एस3 क्लासिक का लुक उतना आकर्षक नजर नहीं आता. 

    मूड, म्यूजिक और माहौल के मुताबिक रंग बदलती कार

    दोनों स्मार्टवॉच बड़े डायल में आती हैं जो यूं तो परंपरागत रूप से पुरुषों को ही पसंद आते थे, लेकिन अब महिलाओं में भी बड़े डायल का क्रेज बढ़ रहा है.

    फ्रंटियर में एक सेल्युलर रेडियो चिप लगा हुआ है जो इसे हाईस्पीड 4जी मोबाइल नेटवर्क से कनेक्ट करने के काम आता है. इसका मतलब कि बिना फोन के ही स्वयं से कॉल करने या डाटा रिसीव व सेंड करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. वहीं, स्मार्टवॉच से अलग एप्पल वॉच को कनेक्टेड रहने के लिए आईफोन के पास ही रहना होता है.

    रिलायंस जियो ला सकती है 1000 रुपये में सस्ता 4G स्मार्टफोन

    यह स्मार्टवॉच 1.3 इंच (360x360 पिक्सल) ऑलवेज़-ऑन सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ आती है. जो गोरिल्ला ग्लास एसआर+ प्रोटेक्शन से लैस है. इसके अन्य फीचर्स में डस्ट व वाटर रेजिस्टेंस, बिल्ट-इन स्पीकर और जीपीएस लोकेशन फाइंडिंग टेक्नोलॉजी भी प्रमुख है. इसमें 1 गीगाहर्ट्ज़ का ड्युअलकोर प्रोसेसर दिया गया है. 

    S3 फ्रंटियर में 3G/LTE के अलावा, यह घड़ियां ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई और एनएफसी/एमएसटी जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शन भी दिए गए हैं. इसकी बैटरी 380 एमएएच की है. 

    अन्य कहानियां
    पिछली कहानी
    अगली कहानी