Home » साइंस-टेक » Samsung launches Galaxy J7 Plus with dual rear camera, check Price, specifications & availability details
 

ड्युअल कैमरा के साथ Samsung ने लॉन्च किया सस्ता Galaxy J7 Plus

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2017, 16:08 IST
(flashfly)

यूं तो Samsung ने हाल ही में ड्युअ कैमरे से लैस अपने पहले स्मार्टफोन Galaxy Note 8 से पर्दा उठाया था, लेकिन यह कंपनी का फ्लैगशिप फोन है और काफी महंगा भी है. पर अब कंपनी ने अपने मिड रेंज के ड्युअल कैमरा से लैस स्मार्टफोन Galaxy J7 Plus से पर्दा उठा दिया है.

Samsung का लेटेस्ट मिड रेंज फोन Galaxy J7 Plus ड्युअल रीयर कैमरा से लैस है. इसका पहला प्राइमरी कैमरा f/1.7 अपर्चर से लैस 13 मेगापिक्सल सेंसर वाला जबकि दूसरा f/1.9 अपर्चर से लैस 5 मेगापिक्सल का है, इससे तस्वीर में गहराई (डेप्थ) का अहसास होता है. वहीं, सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा हुआ है.

फोटोग्राफी के लिए विशेष रूप से बने इस फोन में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर भी दिया गया है. जैसे ही इस फीचर को एक्टीवेट किया जाता है, उसके बाद इस फोन के सेंसर फोन की मूवमेंट होने पर तुरंत इसकी ब्राइटनेस चालू कर देते हैं और सभी मैसेज-नोटिफिकेशंस दिखा देते हैं. यानी फोन के डिस्प्ले को ऑफ करने के बाद इसे उठाने पर बिना पॉवर ऑन किए इसके सभी नोटिफिकेशंस मिल जाते हैं.

यह फोन Bixby डिजिटल असिस्टेंट फीचर के साथ आता है, हालांकि Galaxy S8, Note 8 में जहां इसके लिए डेडीकेटेड बटन दिया गया है, इस फोन में Bixby ऐप को स्टार्ट करना पड़ता है.

 

अगर बात करें Galaxy J7 Plus के स्पेशिफिकेशंस की तो इसमें 5.5 इंच का फुलएचडी (1080X1920 पिक्सल) रिजोल्यूशन सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है. 401 पीपीआई पिक्सल डेंसिटी वाइल इस फोन के डिस्प्ले में 2.5D कर्व्ड ग्लास लगा हुआ है. फोन के फ्रंट में होम बटन में ही फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.

2.35 गीगाहर्ट्ज ऑक्टाकोर प्रोसेसर से लैस इस फैबलेट में 4GB रैम और 32GB इंटर्नल स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256GB तक बढ़ाया जा सकता है. एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस यह फोन 4G LTE सपोर्टेड है.

3,000 mAh बैटरी से लैस इस फोन में फास्ट चार्जिंग है या नहीं इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. ब्लैक, शैंपेन गोल्ड और रोज गोल्ड कलर में आने वाले इस फोन की थाईलैंड की मुद्रा में कीमत 12,900 जबकि भारतीय मुद्रा में 24,829 रुपये रखी गई है.

यहां बताना जरूरी है कि फिलहाल यह फोन थाईलैंड के स्टोर्स में इस माह के अंत तक बिक्री के लिए पहुंच जाएगा. हालांकि बाकी मुल्कों में इसकी उपलब्धता को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है.

First published: 3 September 2017, 16:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी