Home » साइंस-टेक » Samsung reportedly launching it's heavy features smartphone Galaxy C9 Pro on 18 January
 

सैमसंग गैलेक्सी C9 Pro: अगले हफ्ते देश में आ सकता है शानदार फीचर्स से लैस दमदार फोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2017, 20:03 IST

बीते अक्तूबर को सैमसंग द्वारा पहली बार चीन में 6 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन गैलेक्सी C9 प्रो को लॉन्च किया गया था. तमाम स्पेशिफिकेशंस में यह गैलेक्सी नोट 7 से काफी आगे इस फोन को अपेक्षाकृत सस्ते दाम में पेश किया गया था. अब उम्मीद जताई जा रही है कि सैमसंग आगामी 18 जनवरी को इस बहुप्रतीक्षित हैंडसेट को भारत में लॉन्च कर सकता है.

सैममोबाइल द्वारा यह जानकारी दी गई कि सैमसंग गैलेक्सी C9 Pro आगामी 18 जनवरी को लॉन्च किया जाने वाला है. स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो सी9 प्रो स्मार्टफोन में 6 इंच का फुलएचडी (1920X1980 पिक्सल) रिजोल्यूशन एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है. 

डिस्काउंट ऑफर के साथ पॉवरबैंक जैसा लिनोवो P2 स्मार्टफोन लॉन्च

यह फोन 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटर्नल मेमोरी के साथ आता है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी को बढ़ा कर 256 जीबी तक की जा सकती है.

बता दें कि इससे पहले सैमसंग ने 4 जीबी रैम वाले ही स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. हालांकि मेटल बॉडी से बने इस फोन में क्वॉलकॉम का पुराना ऑक्टाकोर प्रोसेसेर स्नैपड्रैगन 653 ही दिया गया है. एंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 4,000 की पावरफुल बैटरी दी गई है और इसके होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है. 

19 जनवरी को भारत में लॉन्च होगा रेडमी नोट 4!

डिस्प्ले में 6 इंच स्क्रीन के हिसाब से यह बैटरी पॉवर ठीकठाक दिखाई देती है. जबकि प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटर्नल मेमोरी इसे तेज बनाने का काम करती है.

वहीं, बात करें इस स्मार्टफोन के मल्टीमीडिया फीचर्स की तो इसमें बेहतर ऑडियो क्वॉलिटी के लिए साइरस हाईफाई कोडेक सपोर्ट भी दिया गया है. 

शाओमी Mi 6: अब तक का सबसे तेज स्मार्टफोन होने का दावा

फोटोग्राफी के दीवानों के लिहाज से सी9 प्रो में ड्युअल एलईडी फ्लैश और f/1.9 अपरचर के साथ 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी रीयर कैमरा दिया गया है यानी कम रोशनी में भी यह अच्छी तस्वीर खींचने की खूबी रखता है. 

इतना ही नहीं कैमरे के मामले में इसकी खूबी यहीं खत्म नहीं होती क्योंकि इसका फ्रंट कैमरा भी 16 मेगापिक्सल का ही है. इस डुअल सिम स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी एलटीई के साथ ही यूएसबी टाइप सी, एनएफसी, वाईफाई, ब्लूटूथ 4.2 और 3.5 एमएम हेडफोन जैक की भी सुविधा दी गई है. 

वीडियोःआखिरकार आ ही गया नोकिया 6 एंड्रॉयड स्मार्टफोन: रैम-कैमरा अच्छा लेकिन बैटरी...

फीचर्स के हिसाब से इसकी कीमत 3,199 चीनी युआन (करीब 31,700 रुपये) भी बेहतरीन दिखाई देती है क्योंकि नोट 7 कुछ फीचर्स में ही इससे बेहतर था और कीमत के मामले में करीब 20 हजार रुपये ज्यादा. 

इस फैबलेट की लंबाई 162.9 मिलीमीटर, चौड़ाई 80.7 मिमी और मोटाई काफी कम 6.9 मिमी जबकि वजन 189 ग्राम ही है.

आसुस जेनफोन AR: 8 जीबी रैम के साथ दुनिया का पहला फोन

ऐसे में 40 हजार से कम कीमत में यह एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है. हालांकि सैमसंग भारत में इसके दाम क्या रखता है यह इसकी लॉन्चिंग के साथ ही पता चलेगा.

First published: 12 January 2017, 20:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी