Home » साइंस-टेक » Samsung W2018 Flip phone launched with dual display & world's first f/1.5 wide aperture 12mp camera in any smartphone
 

दुनिया के पहले अनोखे कैमरे के साथ Samsung ने लॉन्च किया फ्लिप फोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2017, 19:07 IST

दुनिया के प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता Samsung ने शुक्रवार को चीन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अपने नए फ्लिप फोन Samsung W2018 को लॉन्च किया. कंपनी के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में प्रीमियम डिजाइन के साथ ड्युअल डिस्प्ले दिया गया है. इतना ही नहीं यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें सर्वाधिक f/1.5 अपर्चर से लैस 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

हालांकि कंपनी ने इस फोन के दाम के बारे में कोई ईशारा नहीं दिया लेकिन इस फोन की प्रीमियम डिजाइन और फीचर्स को देखते हुए माना जा सकता है कि यह प्रीमियम कीमत में बिकेगा.

अगर बात करें इसके स्पेशिफिकेशंस की तो फोन के फ्रंट में 4.2 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जबकि इसके अंदर की ओर 4.2 इंच का फुलएचडी (1920X1080 पिक्सल) रिजोल्यूशन डिस्प्ले लगा हुआ है, जिसके ऊपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है.

इस प्रीमियम Samsung W2018 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है जो 6GB रैम से लैस है. हालांकि इंटर्नल स्टोरेज के मामले में इसे दो वैरिएंट्स में पेश किया गया है. इसमें पहला एक्सट्रीम एडिशन 64GB स्टोरेज और दूसरा कलेक्टर एडिशन 256GB स्टोरेज के साथ आता है. कंपनी इसे एलीगैंट गोल्ड और प्लैटिनम कलर में पेश करेगी.

यह फोन एंड्रॉयड नूगा 7.1.1 ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस है. जबकि फोटोग्राफी के लिहाज से इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट और 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. फोन के प्राइमरी कैमरे में आज तक के किसी भी स्मार्टफोन में दिया गया सबसे वाइड अपर्चर f/1.5 दिया गया है और यह ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन फीचर के साथ आता है.

आपको बता दें कि f/1.5 अपर्चर वाले कैमरे के जरिये यूजर्स बेहद कम रोशनी में भी काफी अच्छी तस्वीर खींच सकते हैं और सिंगल कैमरे से भी ड्युअल कैमरे जैसा बोके इफेक्ट पा सकते हैं. जैसे ही यह कैमरा सामान्य रोशनी में तस्वीर क्लिक करता है, इसका अपर्चर खुद ब खुद f/2.4 पर पहुंच जाता है.

Samsung W2018 के पिछले हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है और यह फोन डेडिकेटेड Bixby बटन के साथ आता है. फोन की बैटरी 2,300mAh क्षमता की है और इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट लगा हुआ है.

First published: 2 December 2017, 19:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी