Home » साइंस-टेक » Samsung Will Launch Punch Hole Phone A51 On 21 December know price and Specifications
 

सैमसंग इस दिन लॉन्च करेगा पंच होल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, ये होंगे दमदार फीचर्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 December 2019, 11:12 IST

Samsung Hole Phone A51: सैमसंग इसी महीने अपनी गैलेक्सी ए सीरीज(Galaxy A Series) वाले मोबाइल का नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है. साउथ कोरियन स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग इस फोन को 21 दिसंबर को लॉन्च करेगी. शानदार फीचर वाले इस मोबाइल फोन को कंपनी ने Galaxy A51 नाम दिया है. हालांकि लॉन्चिंग के पहले ही इस फोन की तस्वीरें और फीचर इंटरनेट पर लीक हो चुके हैं, लेकिन अब कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट samsung.com पर इससे जुड़ी जानकारियां शेयर की है.

इंटरनेट पर लीक हुई तस्वीरों में सैमसंग गैलेक्सी A51 (Samsung Galaxy A51) फोन पंच होल डिस्प्ले के साथ फ्रंट कैमरा के साथ दिखाई दिया था. ऐसा माना जा रहा है कि ये फोन 6.5 इंच डिस्प्ले में होगा. इन तस्वीरों में इसके किनारों के बेजल भी पतले दिखाई दे रहे हैं. इस फोन को लेकर सैमसंग ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जो जानकारियां शेयर की है, उसके मुताबिक इस फोन को 4 कलर्स ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा.

जिसमें प्रिज्मक्रश वाइट, ब्लैक, वाइट और ब्लू कलर्स शामिल होंगे. कंपनी का कहना है कि मोबाइल में सैमसंग कंपनी का ही एक्सीनॉस 9611 प्रौसेसर लगा होगा. ये मोबाइल दो मॉडल्स में लॉन्च किया जाएगा. इसमें 4GB और 6GB रेम के वैरियंट होंगे. 4GB रेम वाले वैरियंट में 64GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगा, वहीं 6GB रेम वाले वैरियंट में 128GB इंटरनल स्टोरेज दिया जाएगा. मोबाइल में माइक्रो एसडी कार्ड का स्लॉट भी मिलेगा. जिससे मोबाइल की स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकेगा.

अगर डिस्प्ले की बात करें तो इस फोन में 6.5 इंच की डिस्प्ले होगी. जो फुल एचडी (Full HD) होगी. वहीं इस फोन का वजन 172 ग्राम होगा. हालांकि इस फोन में आपको एक खामी महसूस हो सकती है और वह है इस मोबाइल में फिंगर प्रिंट सेंसर का नहीं होना. लेकिन आपके मोबाइल के डिस्प्ले में फिंगर प्रिंट का ऑप्शन मिलेगा जो आपको नई तकनीकी का अहसास कराएगा. इस मोबाइल के 4,000 MaH की बैटरी पॉवर दी जाएगी. जिसको 15 वॉट के फास्ट चार्जर के साथ चार्ज किया जा सकेगा.

कंपनी के मुताबिक, इस फोन में चार कैमरे होंगे. जिसमें पहला कैमरा 48 MP (मेगापिक्सल) का प्राइमेरी कैमरा होगा. जिसका अपर्चर सेंसर 2.0 होगा. साथ ही कैमरे में एक अल्ट्रा वाइड लेंस भी लगा हुआ है. जोकि 12MP का होगा. वहीं मोबाइल का फ्रंट कैमरा 32MP का होगा. साथ ही 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा सेंसर, 2x ऑप्टिकल जूम के साथ होगा. 12PM का टेलीफोटो कैमरा और 5MP का डेप्थ सेंसर भी इस फोन में दिया गया है. लॉन्चिंग के बाद इस दमदार फोन को आप सैमसंग स्टोर के साथ ही ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं.

लॉन्च हुई Huawei Watch GT2, जानिए कीमत और फीचर्स 

मारुति सुजुकी Ciaz, Ertiga की 63,493 इकाइयों को वापस मंगाएगी, ये हैं समस्या

सरकार ने नहीं दी राहत तो Vodafone Idea को बंद करनी पड़ सकती है दुकान: कुमार मंगलम 

First published: 9 December 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी