Home » साइंस-टेक » Samy informatics launched world’s cheapest android smart TV in India in just Rs 4999
 

बाजार में आया अबतक का सबसे सस्ता Smart TV, 32 इंच के टीवी की कीमत मात्र 5,000 रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2019, 12:11 IST

देश की एक कंपनी दुनिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है. कंपनी ने ये टीवी मेक इन इंडिया और स्टार्टअप इंडिया के तहत बनाया है. इस टीवी की कीमत बाजार में मात्र 5,000 रुपए है. इस टीवी में आपको वो सभी फीचर मिलेंगे जो किसी महंगे स्मार्ट टीवी में मिलते हैं. साथ ही इस टीवी में स्क्रीन मिरर और इनबिल्ट वाई-फाई जैसे खास फीचर भी दिए गए हैं.

बता दें कि ये स्मार्ट टीवी सैमी इनफॉर्मेटिक्स ने बनाया है. जो दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट एलईडी टीवी है. इस टीवी की कीमत मात्र 4,999 रुपए रखी गई है. इस टीवी में कंपनी ने एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम दिया है, जो ज्यादातर स्मार्ट टीवी में ही आता है. इस कंपनी के 32 इंच वाले टीवी की कीमत मात्र 4,999 रुपये रखी गई है. अब कंपनी ऐसे ही सस्ते स्मार्ट टीवी को देश में बनाएगी. यही नहीं कंपनी इस टीवी पर 3 साल की वारंटी भी दे रही है.

अगर इस टीवी की फीचर्स की बात करें तो इसमें 10 वॉट के स्पीकर्स के साथ सैमसंग और एलजी के पैनल दिए गए हैं. टीवी में 4.4 एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. टीवी में फेसबुक, यूट्यूब जैसी एप्स पहले से ही इंस्टॉल्ड होंगे. इसके साथ ही अलग से एप इंस्टॉल करने का भी ऑप्शन मौजूद है. इस स्मार् टीवी में 4 GB की रैम और 512 MB की स्टोरेज दी गई है. टीवी के साथ कंपनी ऑन साइट वारंटी और ऑनसाइट सर्विस भी देगी.

बता दें कि इस टीवी में वाइ-फाई हॉटस्पॉट के साथ साउंड ब्लास्टर फीचर भी दिए गए हैं. इसके साथ ही टेक्नोलॉजी से साउंड क्वॉलिटी इंप्रूव भी की जा सकेगी. इस टीवी में 2 HDMI पोर्ट और दो USB पोर्ट भी दिए गए हैं. यही नहीं इस टीवी में आप गेम का आनंद भी ले सकते हैं. बता दें कि इस टीवी को गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद सैमी एप को डाउनलोड करके खरीदा जा सकता है.

अब आपकी गाड़ी की स्पीड भी बताएगा Google मैप, जानिए कैसे करेगा काम

First published: 31 January 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी