Home » साइंस-टेक » See the list of Sony handset which will get Android Nougat 7.0 update soon
 

जानिए किन सोनी फोनों पर जल्द मिलने वाला है एंड्रॉयड 7.0 नूगा अपडेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2016, 18:55 IST

जैसे ही गूगल ने अपने नवीनतम एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के नूगा 7.0 वर्जन को जारी करना शुरू कर दिया है, सोनी ने भी बिना देरी किए अपने ऐसे स्मार्टफोनों की सूची जारी कर दी है जिन्हें नूगा अपडेट मिलेगा. हालांकि कंपनी ने फिलहाल इसके लिए कोई समयसीमा तय नहीं की है. 

कथितरूप से सोनी ने स्लोवाकिया में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की है. स्लोवाकिया की वेबसाइट मोजएंड्रॉयड की मानें तो सबसे पहले सोनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन यानी एक्सपीरिया XZ और X पर्फार्मेंस के लिए अक्तूबर के आसपास यह अपडेट जारी कर सकती है और फिर बाद में अपने अन्य फोनों के लिए.

जानिए किन डिवाइसों पर सबसे पहले मिलेगा एंड्रॉयड नूगा 7.0

वेबसाइट में यह भी बताया गया है कि एक्सपीरिया X और एक्सपीरिया X कॉम्पैक्ट को यह अपडेट नवंबर में मिलेगा जबकि एक्सपीरिया Z5 सिरीज, एक्सपीरिया Z3+ और एक्सपीरिया Z4 टैबलेट के लिए इसे दिसंबर के आसपास जारी किया जा सकता है. 

जबकि एक्सपीरिया XA और एक्सपीरिया XA अल्ट्रा जैसे स्मार्टफोनों को एंड्रॉयड नूगा का अपडेट सबसे आखिरी दौर यानी 2017 के शुरुआत में मिलेगा.

जानिए किन स्मार्टफोनों को नहीं मिल सकेगा एंड्रॉयड नूगा 7.0 अपडेट

वेबसाइट द्वारा जारी एक स्लाइड को सोनी के प्रजेंटेशन का एक हिस्सा बताया गया है. यह भी बताया गया है कि सोनी केवल उन्हीं स्मार्टफोनों के लिए नूगा अपडेट जारी करेगी जिनकी सूची उसने पहले जारी की थी. हालांकि ध्यान देने वाली बात यह है कि सोनी की इन्हीं डिवाइसों को एंड्रॉयड नूगा 7.0 का अपडेट मिलेगा.

दिलचस्प बात यह है कि सोनी एक्सपीरिया E5 जो इस साल मई में लॉन्च किया गया था उसे यह अपडेट नहीं मिल सकेगा. इसके अलावा 2015 की दूसरी तिमाही में लॉन्च किए गए  सोनी एक्सपीरिया Z4 और एक्सपीरिया Z4v को भी इस अपडेट से अलग रखा गया है.

यानी सोनी यूजर्स को यह समझ लेना चाहिए कि अगर ऊपर दी गई सूची में उनके फोन का नाम नहीं लिखा है, तो वे नूगा अपडेट नहीं पा सकेंगे.

First published: 27 September 2016, 18:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी