Home » साइंस-टेक » Share your favourite songs on Facebook Messenger
 

अब फेसबुक मैसेंजर पर शेयर करें अपने मनपसंद गानें

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2016, 16:15 IST

अब आप अपने दोस्तों से चैटिंग के दौरान कुछ लिखने की जगह गानों के रूप में उनसे अपनी बात कह सकेंगे. इसके लिए फेसबुक ने अपने मैसेंजर में एक नया फीचर जोड़ा है. जिसके जरिये आप मैसेंजर पर चैटिंग के दौरान गाने (सॉन्ग) भी शेयर कर सकते हैं. 

फेसबुक मैसेंजर में स्पॉटीफाई नाम के ऐप के जरिये ऐसा किया जा सकता है. हालांकि भारत में यह सेवा शुरू नहीं हुई है लेकिन जल्द ही इसे यहां पर भी शुरू कर दिया जाएगा. 

पढ़ेंः फेसबुक पर हैं तो 24 घंटे में मिल सकता है रुपये 1 लाख तक लोन

इसके लिए फेसबुक यूजर्स मैसेंजर चैट के 'मोर' ऑप्शन में जाकर वहां दिखाई दे रहे तमाम विकल्पों में से 'स्पॉटीफाई' को खोजें. 'स्पॉटीफाई' के बगल में दिख रहे इंस्टॉल बटन पर क्लिक करने से यह आपको प्ले स्टोर तक ले जाएगा.

MUSIC-STREAMING_LEAD.jpg

एक बार इसके इंस्टॉल होने पर आप जब भी चैट करें और कोई गाना भेजने का मन करे तो केवल मोर के 'स्पॉटीफाई' पर जाकर उसके म्यूजिक ऐप तक पहुंचे. फिर वहां पर अपने मनपंसद संगीतकार, प्ले लिस्ट या सूची से गीत चुनकर मैसेंजर के जरिये इसे शेयर कर दें.

इससे आपका मनपसंद गाना उसकी तस्वीर और लिंक के साथ आपके दोस्त तक पहुंच जाएगा. वह मैसेंजर पर आई 'स्पॉटीफाई' के गाने की तस्वीर पर क्लिक करके गाना सुन पाएगा. 

पढ़ेंः फेसबुक पर खुद को सेफ रखने के आसान उपाय

गौरतलब है कि आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही यह फीचर उपलब्ध है. 'स्पॉटीफाई' अपने ऐप के जरिये पहले से ही सॉन्ग शेयरिंग की सुविधा दे रहा था. लेकिन अब इसने फेसबुक से जुड़कर गाने भेजना और सरल बना दिया है.

First published: 7 March 2016, 16:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी