Home » साइंस-टेक » Super Mario Run is coming for Android smartphones on March 23
 

23 मार्च को एंड्रॉयड स्मार्टफोनों के लिए आएगा Super Mario Run

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2017, 16:39 IST

बीते साल के अंत में वीडियो गेम बनाने वाली Nintendo कंपनी द्वारा एक वक्त के मशहूर गेम Super Mario Run का स्मार्टफोन वर्जन लॉन्च किया गया था. हालांकि कंपनी ने उस वक्त इसे केवल एप्पल की iPhone और iPad जैसी डिवाइसों के लिए ही लॉन्च किया था, लेकिन बाद में घोषणा की गई कि इसे आने वाले वक्त में एंड्रॉयड स्मार्टफोनों के लिए भी पेश किया जाएगा.

दिसंबर में इस गेम की लॉन्चिंग के केवल चार दिनों में ही इसे 4 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया था. इसके बाद दिसंबर में ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Google Play पर इस गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशंस खोल दिए गए.

उस वक्त जिन लोगों ने गेम के लिए प्री-रजिस्टर करवाया था, उन्हें इस गेम के रिलीज होने पर सूचना भेजी जाएगी. इसके बाद कंपनी ने घोषणा की थी कि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह गेम मार्च में लॉन्च किया जाएगा.

लेकिन अब एक जानकारी सामने आई है कि कब एंड्रॉयड यूजर्स इस बहुप्रतीक्षित Super Mario Run गेम को खेल सकेंगे. आप की जानकारी के लिए बता दें कि आगामी 23 मार्च को इस गेम को एंड्रॉयड के लिए रिलीज कर दिया जाएगा.

घोषणा की गई थी कि एंड्रॉयड वर्जन के लिए Super Mario 2.0 को रिलीज किया जाएगा. जबकि iOS वर्जन को भी इसके साथ नया अपडेट मिलने की संभावना जताई जा रही है.

 

iOS वर्जन की ही तरह एंड्रॉयड के लिए Super Mario Run में कुछ रकम देकर डेमो लेवल्स और ऐड ऑन्स दिए जाने की बातें सामने आ रही हैं.

कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि यूजर्स इस गेम को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन उन्हें इस गेम का केवल एक हिस्सा ही मिलता. जबकि पूरा गेम खेलने के लिए उन्हें इस फोन का पेड वर्जन डाउनलोड करना पड़ता.

बता दें कि Super Mario Run गेम को केवल एक हाथ से खेला जा सकता है. गेम में मारियो लगातार आगे चलता रहता है और प्लेयर उसे नेविगेट करके जंप कर सकता है.

प्लेयर के स्क्रीन को टैप करने पर मारियो अलग-अलग तरह से काम करता है. इसलिए प्लेयर को मारियो को धीमे चलाने, सिक्के जुटाने या अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कितने टैप करने हैं, पर ध्यान रखना होगा.

First published: 18 March 2017, 16:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी