Home » साइंस-टेक » Tata motors unveils concept sportscar TAMO Racemo in two variants in Geneva Motor Show 2017, will be launched in 2017-18
 

टाटा मोटर्स ने पेश की शानदार स्पोर्ट्स कार TAMO Racemo

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2017, 19:01 IST
(www.TAMO.co.in)

जिनेवा इंटरनेशनल मोटर शो में मंगलवार को टाटा मोटर्स ने अपनी बहुतप्रतीक्षित कॉन्सेप्ट स्पोर्ट्स कार TAMO Racemo से पर्दा हटाया. बेहद शानदार और स्पोर्टी दिखने वाली यह कार 0-100 kmph की रफ्तार 6 सेकेंड से भी कम वक्त में पकड़ सकती है.

TAMO Racemo मोफ्लेक्स मल्टी-मैटेरियल सैंडविच स्ट्रक्चर पर बनी कॉन्सेप्ट कार है. कार निर्माता इसी स्ट्रक्चर पर सभी सेगमेंट की कारों को निर्मित कर सकते हैं.

 

टाटा द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक TAMO Racemo के पिछले हिस्से में इंजन लगा होगा. इस इंजन की क्षमता 1.2 लीटर होगी. यह पेट्रोल इंजन 6500 rpm पर 190PS की जबर्दस्त ताकत और 2500 rpm पर 210Nm का टॉर्क देगा.

टाटा मोटर्स अपनी इस स्पोर्ट्स कार को 2017-18 में पेश कर सकती है. इस कॉन्सेप्ट कार को दो वैरिएंट्स Racemo और Racemo Plus में पेश किया गया है.

 

इसकी लॉन्चिंग के अवसर पर टाटा मोटर्स के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर ग्यूंटर बट्सचेक ने कहा, "हम भारत की सीमाओं के आगे जा रहे हैं और भविष्य के वाहन आपके सामने पेश कर रहे हैं."

इस मोटर शो में टाटा के 602 वर्गमीटर के बड़े पवैलियन पर कंपनी ने अपनी आने वाली टियागो आधारित सेडान टिगोर (Tigor) और कॉम्पैक्ट SUV नेक्सन (Nexon) को भी प्रदर्शित किया.

टाटा मोटर्स द्वारा इन्हें दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016 में भी पेश किया गया था. ग्यूंटर बट्सचेक के मुताबिक Tigor भारत की पहली स्टाइलबैक सेडान है जो आने वाले 22 दिनों में भारत की सड़कों पर होगी.

सभी तस्वीरें www.TAMO.co.in से साभार
First published: 7 March 2017, 19:01 IST
 
अगली कहानी