Home » साइंस-टेक » Tata's premium hatchback Altroz ​​has come, will compete with Maruti Suzuki Baleno
 

आ गई है टाटा की प्रीमियम हैचबैक Altroz, Maruti सुज़ुकी Suzuki को देगी टक्कर

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2020, 15:34 IST

टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ को आज मुंबई में एक कार्यक्रम में (5.29 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है. Tata Altroz पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में उपलब्ध होगा. इस कार के पेट्रोल टॉप मॉडल XZ (O) वेरिएंट की कीमत 7.69 लाख रुपये हैं जबकि डीजल टॉप-एंड मॉडल की कीमत 9.29 लाख रुपये है.

इस कार की प्री-लॉन्च बुकिंग कुछ समय के लिए 21,000 के डाउन पेमेंट देनी पड़ेगी. अल्ट्रोज़ का मुकाबला सुज़ुकी बलेनो, ह्युंडई एलीट आई 20 और होंडा जैज़ से है और पेट्रोल और डीज़ल पावरट्रेन में एक-एक इंजन ऑप्शन दिया गया है. बलेनो जो इस सेगमेंट में लीडर है. बलेनो की कीमत 5.6 लाख रुपये है.

अल्ट्रोज़ का पेट्रोल इंजन 3 सिलेंडर 1.2 लीटर रेवोट्रॉन मोटर है, जिसमें 86 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क है. डीज़ल इंजन 4-सिलेंडर, 1.5-लीटर, टर्बोचार्ज्ड रेवोटर्क मोटर है जो 90 पीएस की शक्ति और 200 एनएम का टार्क बनाता है. Altroz को केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है. भारत में हैचबैक देश की कारों की बिक्री में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी रखती है. पिछले कुछ वर्षों में यह सेगमेंट तेजी से बढ़ा है.

Hyundai ने लॉन्च की नई Aura, मारुति डिजायर को देगी टक्कर

इससे पहले हुंडई मोटर ने भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित कॉम्पैक्ट सेडान ऑरा लॉन्च करने की घोषणा की थी. नई हुंडई ऑरा की शुरुआती कीमत 5.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है, जो 9.23 लाख रुपये तक जाती है. ऑरा में तीन इंजन वेरिएंट हैं, जिनमें जो BS-VI कंप्लेंट हैं. 1.2 लीटर ECOTORQ डीजल इंजन, काप्पा 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल और 1.2 लीटर MPI पेट्रोल है.

First published: 22 January 2020, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी