Home » साइंस-टेक » Techno launches 6000 mAh battery smart phone, will be available soon on flipkart
 

भारत ने लॉन्च हुआ 6000 MAH बैटरी वाला स्मार्ट फोन, फ्लिपकार्ट पर जल्द मिलेगा

न्यूज एजेंसी | Updated on: 29 November 2019, 17:40 IST

हांगकांग स्थित ट्रांसन होल्डिंग्स के प्रमुख स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो मोबाइल ने 6000 एमएच बैटरी वाला स्मार्टफोन स्पार्क पॉवर लॉन्च किया है. टेक्नो मोबाइल ने गुरुवार को कहा कि 8,499 रुपये वाला इस फोन की बिक्री 1 दिसंबर से फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी. पॉपुलर ब्रांड सीरीज ने भारत में इस वर्ष फेस्टिव सीजन में डेब्यू किया था. टेक्नो स्पार्क पॉवर इसमें नया लेटेस्ट एडिशन होगा.

ट्रांसन इंडिया के सीईओ अरिजीत तलपात्रा ने एक बयान में कहा, "टेक्नो स्पार्क पॉवर हमारे प्रोडक्ट पॉर्टफोलियो में एक और आयाम जोड़ता है और इस बार हमने दस हजार रुपये वाले सेगमेंट में अपने भारतीय ग्राहकों के लिए लंबे समय तक चलने वाले बैटरी बैकअप पर कार्य किया है. ऐसा करने में अन्य स्मार्टफोन काफी पीछे हैं."

तलपात्रा ने कहा, "नए फोन में कई नई इनोवेशन हैं, जैसे लंबे समय तक चलने वाली बैटरी, 6.35 इंच डॉट नॉच एमोलेड स्क्रीन, क्वाड फ्लैश के साथ इंटेलिजेंट ट्रिपल रियर कैमरा किट और एडवांस एचआईओएस फीचर. यह सब इसे दस हजार रुपये में आने वाले फोन में ऑल-राउंड चैंपियन बनाते हैं."

यह स्मार्टफोन भारत में टेक सेवी मिलेनियल्स को लक्षित करता है, जिनके लिए यह मोबाइल दैनिक जरूरतों और मनोरंजन के लिए प्राथमिक स्क्रीन हो सकता है. टेक्नो मोबाइल ने दावा किया कि एक बार फोन को चार्ज करने के बाद डिवाइस के माध्यम से 29 घंटे का वीडियो प्लेबैक, 35 घंटे कॉलिंग, 17 घंटे गेमिंग और 200 घंटे गाने सुने जा सकते हैं. स्मार्टफोन दो कलर डॉन ब्लू और एलपेनग्लो गोल्ड में उपलब्ध होगा.

डिवाइस में एफ1.85 एपर्चर के साथ 13 एमपी का प्राइमरी रियर कैमरा, 2 एमपी डेप्थ-सेंसिंग लेंस कैमरा और अतरिक्त तौर पर 120 डिग्री अल्ट्रा-वाइड लेंस वाला 8 एमपी कैमरा दिया गया है. वस्तुओं की स्मार्ट पहचान स्वचालित रूप से यूजर्स की सबसे आसान पहुंच के लिए सभी प्रासंगिक जानकारी को पॉप अप करने के लिए यह गूगल लेंस फीचर के साथ भी आता है.

ड्यूल फ्लैश इनोवेशन और एडवांस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) टेक्नोलॉजी के साथ स्पार्क पॉवर में सेल्फी के लिए 13 एमपी का कैमरा दिया गया है. इसमें छह लेवल में ब्यूटी मोड दिए गए हैं.  2.0 गीगाहट्र्ज ओक्टा-कोर हेलीओ पी22 चिपसेट होने के साथ साथ इसमें 4जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज है. टेक्नो स्पार्क पॉवर में ट्रिपल कार्ड स्लोट दिया गया है, जिसके माध्यम से यूजर ड्यूल सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड एक ही समय में प्रयोग में ला सकता है। इसमें 256 जीबी तक का कार्ड सपोर्ट करता है.

TVS ने लॉन्च किये Apache RTR BS6 बाइक के दो नए वैरिएंट, जानिए फीचर्स और कीमत

First published: 29 November 2019, 17:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी