Home » साइंस-टेक » Android बनाने वाले एंडी रुबिन लेकर आए धांसू फीचर्स से लैस The Essential स्मार्टफोन
 

Android बनाने वाले एंडी रुबिन लेकर आए धांसू फीचर्स से लैस The Essential स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2017, 18:57 IST

Google को गुडबाय बोलने के दो साल बाद Android ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने वाले एंडी रुबिन ने एक नया स्मार्टफोन पेश किया है. The Essential नाम का यह स्मार्टफोन कई धांसू फीचर्स से लैस है और फिलहाल 699 डॉलर (करीब 45,155 रुपये) में एक्सक्लूसिव रूप से अमेरिका के लिए लाया गया है.

The Essential नाम का यह फोन कई मामलों में खास है इसके बैक या रीयर पैनल पर दिया गया एक मैग्नेटिक कनेक्टर सेकेंडरी मॉड्यूल्स को सपोर्ट करता है, जिसके चलते जब भी फोन अपग्रेड होता है तो यूजर को इसके लिए डॉन्गल, चार्जर्स या अन्य एक्सेसरीज खरीदने की जरूरत नहीं होती.

यह स्मार्टफोन काफी दमदार है और इसकी बॉडी टाइटैनियम और सेरामिक की है. फोन के 5.7 इंच स्क्रीन डिस्प्ले को कॉर्निंग के लेटेस्ट गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्ट किया गया है. किनारों से रहित स्क्रीन का ऐस्पेक्ट रेशियो 19:10 का है जबकि सामान्य फोनों में यह स्टैंडर्ड रूप से 16:9 होता है.

Xiaomi Mi Mix की तरह इस फोन के ऊपरी हिस्से में कुछ नहीं है और निचले हिस्से में कुछ ब्लैंक स्पेस दिया गया है.

The Essential में दिया गया सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल सेंसर वाला है और इसके जरिये 4K वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है. जबकि इसका प्राइमरी कैमरा 13+13 के ड्युअल सेंसर से लैस है. इसमें एक सेंसर RGB जबकि दूसरा मोनोक्रोम तस्वीर लेकर इन्हें मिक्स कर शानदार रिजल्ट देता है.

अगर बात करें इस लेटेस्ट स्मार्टफोन की तो इसमें 2K रिजोल्यूशन डिस्प्ले स्क्रीन, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 128GB इंटर्नल स्टोरेज दिया गया है. फोन में लगी 3,040 mAh की बैटरी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

इतना ही नहीं The Essential में ब्लूटूथ 5.0 (लेटेस्ट), यूएसबी टाइप सी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं. हालांकि फोन से 3.5mm का ऑडियो जैक हटा दिया गया है. 

First published: 30 May 2017, 18:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी