Home » साइंस-टेक » The most powerful Ferrari ever: Ferrari 812 Superfast launched in India at Rs. 5.20 Crore
 

भारत में लॉन्च हुई Ferrari की सबसे दमदार सुपरकार, चौंका देगी कीमत और रफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2018, 17:46 IST
(Twitter)

Ferrari के इतिहास में अब तक की सबसे दमदार सुपरकार भारत में लॉन्च हो गई है. इस सबसे ज्यादा दमदार कार का नाम Ferrari 812 Superfast है और इसने पिछले दमदार कार Ferrari F12 Berlinetta को पीछे छोड़ दिया है.

भारत में इस नई सुपरकार की कीमत 5.20 करोड़ रुपये रखी गई है. Ferrari 812 Superfast में 6.5 लीटर का भारी-भरकम V12 इंजन लगा हुआ हैै, जिससे इस सुपरकार को 789 bhp की जबर्दस्त ताकत मिलती है. वहीं, यह इंजन कार को 718 Nm का सर्वाधिक टॉर्क देता है.

इस दमदार इंजन और पॉवर के चलते यह कार बहुत तेज है और पलक झपकते ही गायब हो जाती है. अगर बात करें इसके एक्सीलरेशन की तो केवल 2.9 सेकेंड में ही यह 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार हासिल कर लेती है, जबकि केवल 7.9 सेकेंड में ही यह 200 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पर पहुंच जाती है. कंपनी के इतिहास में सबसे दमदार कार की टॉप स्पीड 340 किलोमीटर प्रतिघंटा है.

नई Ferrari 812 Superfast कंपनी की पारंपरिक डिजाइन पर आधारित है और इसके फ्रंट में चौड़ी ग्रिल लगी होने के साथ ही स्लिम और पतले हेडलैंप्स दिए गए हैं. कार के हेडलैंप्स के ऊपर की तरफ भी ग्रिल हैं, जिससे इसे बेहतर कूलिंग और एयर फ्लो मिल पाता है.

वहीं, कार का पिछला हिस्सा भी दिखने में आकर्षक है और इसमें पीछे की ओर चार गोलाकार टेल लैंप्स दिए गए हैं. इसके साथ ही एग्ज्हॉस्ट के लिए इसमें चार पाइप दिए गए हैं.

कंपनी के पिछले दमदार मॉडल Ferrari F12 Berlinetta की तुलना में यह कार काफी अलग है और इसमें इलेक्ट्रॉनिक ड्राइविंग सपोर्ट्स जैसे 'साइड स्लिप कंट्रोल' फीचर दिया गया है, जो कार को मोड़ने के दौरान किनारों पर फिसलने से रोकते हैं. इस कार में रीयर व्हील स्टीयरिंग दी गई है.

भारत में Ferrari 812 Superfast की लॉन्चिंग के बाद यह Aston Martin DB11, Bently Continental GT को कड़ी चुनौती देगी. कंपनी ने इसे लाल, नीले और सिल्वर समेत कई रंगों में पेश किया है.

First published: 11 March 2018, 17:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी