Home » साइंस-टेक » The statement issued by the company after the demand of PUBG Mobile Ban in India
 

भारत में PUBG Mobile बैन की मांग के बाद कंपनी ने जारी किया बयान, लोगों से किया ये वादा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2019, 9:39 IST

युवाओं के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा ऑनलाइन मोबाइल गेम PUBG को भारत में बंद करने की मांग काफी समय से उठ रही है. इस मांग के उठने के बाद PUBG मोबाइल गेम कंपनी ने एक बयान जारी किया है. इस बयान में कंपनी ने वादा किया है कि भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखते हुए वह बच्चों के पैरेंट्स, शिक्षाविदों और सरकारी संस्थाओं क साथ मिलकर काम करेगी.

मालूम हो कि PUBG गेम भारतीय युवाओं को बड़ी तेजी से अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. इसके कारण कई युवाओं की जान चली गई हैं. इसलिए इस गेम को बैन करने की मांग उठ रही है. इस बारे में कंपनी का कहना है कि इस गेम की लत नहीं पड़ती. इस गेम पर आरोप है कि इस गेम की वजह से लोगों में हिंसा की भावना जाग रही है और बच्चों का ध्यान भी पढ़ाई से हट रहा है. इसी कारण PUBG Mobile पर प्रतिबंध लगाने की मांग हो रही है.

वहीं, PUBG Mobile बनाने वाली कंपनी ने अपने बयान में कहा, "हमारे यूजर्स ने गेम को लेकर जो सपोर्ट और भरोसा व्यक्त किया उसके लिए शुक्रगुजार हैं. अपने फैंस को बेस्ट गेमिंग एक्सपीरियंस देने के लिए प्रतिबद्ध हैं."

कंपनी ने कहा,  "हमारा मानना है कि यह हमारे से लिए सबसे ज्यादा जरूरी भी है कि हम गेम की दुनिया में एक जिम्मेदार सदस्य बनें. इसी बात को सुनिश्चित करने के लिए हम अलग-अलग लोगों के साथ लगातार काम कर रहे हैं और करते रहेंगे. हम पैरेंट्स, शिक्षाविद और सरकारी संस्थाओं के साथ बात रहे हैं और पबजी मोबाइल के बारे में प्रतिक्रिया ले रहे हैं."

Facebook पर करोड़ों यूजर्स का निजी डाटा लीक करने का आरोप, लग सकता है अरबों रुपए का जुर्माना

First published: 19 February 2019, 9:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी