Home » साइंस-टेक » These 14 Xiaomi, Redmi, Mi smartphones will soon get Android 7.0 Nougat update
 

इंतजार खत्मः Xiaomi के इन 14 स्मार्टफोनों को मिलेगा Android 7.0 अपडेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2017, 16:16 IST

देश के स्मार्टफोन बाजार में सस्ते फोन लाकर तूफान मचाने वाली Xiaomi के ग्राहकों की तादाद तेजी से बढ़ती जा रही है. इसके साथ ही ग्राहकों को अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के अपग्रेड होने का भी इंतजार है. अब चीन की दिग्गज तकनीकी कंपनी ने यह घोषणा की है कि वो जल्द ही अपनी 14 डिवाइसों पर एंड्रॉयड नूगा 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम का अपडेट जारी करेगी.

XiaomiDevices वेबसाइट की मानें तो कंपनी अपने तमाम फोनों के लिए एंड्रॉयड 7.0 और 7.1 अपडेट जारी करने वाली है. यह अपडेट OTA (ओवर द एयर) होंगे, यानी यूजर्स को उनके स्मार्टफोन पर इस अपडेट का नोटिफिकेशन मिल जाएगा और उन्हें इसे डाउनलोड-इंस्टॉल करना होगा.

 

इतना ही नहीं Xiaomi अपने नए यूजर इंटरफेस (यानी स्किन) MIUI 9 को भी रिलीज करने वाली है. पिछले दिनों MIUI 9 से जुड़ी ताजा जानकारी ऑनलाइन लीक हुई थी. इसके अलावा MIUI फोरम पर भी तमाम यूजर्स इस लेटेस्ट वर्जन की की कस्टम स्किन को लेकर जानकारी मांग रहे थे.

हालांकि इस बारे में कंपनी ने अभी तक MIUI 9 के रिलीज को लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी है. लेकिन तमाम लीक्स और अफवाहों की मानें तो यह घोषणा जुलाई 2017 से पहले नहीं होनी है.

 

रही बात Xiaomi की उन डिवाइसों की जिन्हें Android 7.0 Nougat अपडेट मिलेगा, इनमें Mi Max, Mi 5, Mi 5s, Mi 5s Plus, Mi 4c, Mi 4s, Mi Note, Mi Note 2, Mi Mix, Redmi Note 4 शामिल है.

वहीं, Android 7.1 Nougat के ऑन द एयर अपडेट के लिए Mi 6, Mi Max 2, Mi 5C और Redmi 4 डिवाइसों को चुना गया है.

First published: 6 July 2017, 16:14 IST
 
अगली कहानी