Home » साइंस-टेक » These two Asus smartphones are ready to receive Android Nougat 7.0 update, do you have these
 

Asus के दो स्मार्टफोनों को मिल रहा एंड्रॉयड नूगा 7.0 अपडेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2017, 16:20 IST

प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Asus ने अपने स्मार्टफोनों के लिए एंड्रॉयड का नवीनतम 7.0 नूगा अपडेट देना शुरू कर दिया है. हालांकि कंपनी ने अभी तक Zenfone 3 Deluxe जैसे हाई-एंड स्मार्टफोनों के लिए ही इसे जारी किया था और मिड-रेंज फोनों के लिए अभी तक कोई जानकारी नहीं थी.

लेकिन अब रिपोर्ट आई है कि कम से कम दो मिड-रेंज Zenfone 3 स्मार्टफोन नूगा 7.0 अपडेट के लिए चुने गए हैं. इनमें विशेषकर ZE520KL और ZE552KL वैरिएंट शामिल हैं.

ताइवान की इस कंपनी ने यह स्पष्ट किया है कि इन दोनों फोनों के अनलॉक्ड वर्जन के लिए आज से ही एंड्रॉयड 7.0 नूगा अपडेट जारी करना शुरू कर दिया गया है.

Asus यह नूगा अपडेट OTA (over the air) जारी किए हैं और सभी डिवाइसों तक यह एक सप्ताह के भीतर पहुंच जाएंगे. अगर एक सप्ताह में ऊपर बताए गए दोनों डिवाइसों के यूजर्स को यह अपडेट नहीं मिलता है तो वे अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर मैनुअली अपडेट चेक करें.

 

कंपनी ने एंड्रॉयड 7.0 नूगा सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ ही खुद के भी कुछ अपडेट जारी किए हैं. इसके जरिये पीसी सूट्स, टैप एंड होल्ड टू शो मेन्यू और शेयर लिंक जैसे कुछ ऐप्स और शॉर्टकट्स गायब हो जाएंगे.

Asus ने यह भी लिखा कि वे यूजर्स जो Easy Mode को प्राथमिकता देते हैं, नूगा 7.0 अपडेट के बाद एक लॉन्चर ऐप मेन्यू दिखाई देने लगेगा, जहां पर यूजर्स को डिफॉल्ट लॉन्चर फिर से चुनना पड़ेगा.

इसके अलावा वॉल्यूम और रिंगटोन के नोटिफिकेशंस अलग-अलग दिखाई देंगे. इस अपडेट से टच पर्फामेंस बेहतर होने के साथ इसके यूजर इंटरफेस में भी कुछ बदलाव होंगे.

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर आप अपने फोन को एंड्रॉयड नूगा 7.0 से अपडेट करना चाहते हैं तो आपके फोन में कम से कम 1.5 GB का फ्री स्पेस होना जरूरी है.

First published: 9 March 2017, 16:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी