Home » साइंस-टेक » this phone use to be blast, but now returing with pride
 

फटने के लिए बदनाम था यह फोन , अब कर रहा है धमाकेदार वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2017, 14:49 IST

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 सैमसंग कम्पनी के लिए एक दाग जैसा बन गया था . लॉन्च होने के 7 दिन के अंदर ही  ग्राहकों ने उसकी बैटरी फटने की शिकायते दर्ज करानी शुरू कर दी थी. जिससे उनको काफी गंभीर चोटे आ रही थी . दुनिया भर के पत्रकार भी इस फ़ोन के बारे में अच्छे रिव्यु नहीं दे रहे थे. नतीजतन सैमसंग को अपना गैलेक्सी नोट 7 को वापस बुलाना पड़ा और इसके लिए माफ़ी भी मांगनी पड़ी .

रिपोर्ट्स की मानें तो यह फ़ोन फिर से बाजार में आने के लिए एकदम तैयार है . कंपनी ने यह फ़ोन उसी नाम और उसी हार्डवेयर के साथ उतारने का फैसला लिया है पर कंपनी ने इसमें एक मात्र बदलाव किया है . पिछले फ़ोन में बैटरी फटने की समस्या के मद्देनज़र कंपनी ने पुरानी 3500 एमएच  की बैटरी को नई 3200 एमएच की बैटरी से बदलने का फैसला लिया है .

माना जा रहा है की कंपनी इस बार दो वैरिएंट में इस फ़ोन को उतारेगी और इसकी कीमत भी पहले के मुकाबले कम होगी . अब देखना होगा की लोगो का इस नये फ़ोन को लेकर क्या रुझान रहता है .  

इससे पहले कंपनी ने निकाला था एक्सचेंज ऑफर

गैलेक्सी नोट 7 में बैटरी फटने के बाद कंपनी ने एक्सचेंज ऑफर निकाला जिसके तहत नोट 7 स्मार्टफोन को नए नोट 7 से बदल सकते हैं, या फिर गैलेक्सी एस7 या एस7 एज को ले सकते हैं और दोनों की कीमतों के बीच की रकम को वापस ले सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, “इसके अलावा, दिक्कतों का सामना कर रहे ग्राहकों को उनके फोन बिल पर 25 डॉलर का क्रेडिट या फिर इतनी ही कीमत का गिफ्ट कार्ड दिया जाएगा.

First published: 26 April 2017, 14:50 IST
 
अगली कहानी