Home » साइंस-टेक » TikTok company introduces new safety norms for Indian users after China and US
 

लाखों भारतीय यूजर्स के लिए Tik Tok ने किया ये बड़ा काम, अब दिल खोल कर कर सकते हैं डांस

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2019, 15:11 IST
Tik Tok

फेमस चीनी सोशल वीडियो एप Tik Tok का भूत इन दिनों सभी पर सवार है और हर कोई अपने फोन में ये एप रखे हुए है. Tik Tok पर लोग खूब वीडियो बनाकर दूसरे सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म पर शेयर करते रहते हैं. लेकिन इसमें कुछ खतरा भी है जिसे देखते हुए अमेरिका और चीन ने कुछ सिक्योरिटी फीचर इस एप में जारी किए हैं. अब यहीं सिक्योरिटी फीचर भारत ने भी Tik Tok में जारी करने वाली है लेकिन उसके पहले एक लोकल वर्जन जारी कर दिया है.

कंपनी ने सेफ्टी सेंटर का लोकल वर्जन जारी कर दिया है जिसमें एक लोकल वेबसाइट है और जिस पर सेफ्टी पॉलिसी टूल्स और प्रोटेक्शन के पैमाने आदि जानकारी दी गई है. जो भी Tik Tok यूजर है उन्हें ये सभी सेफ्टी टूल्स जानना बेहद जरूरी है क्योंकि आज कल किस एप से हमारी कौन सी पर्सनल डिटेल्स बाहर जा रही है हमें पता नहीं चलता.

Tik Tok

ये सेफ्टी टूल्स करीब 10 अलग भाषाओं में जारी किए गए हैं और इसमें ये भी बताया गया है कि आपको अपने अकाउंट को प्राइवेट कैसे रख सकते हैं. इसके अलावा यूजर्स इस वेबसाइट की मदद से रिस्ट्रिक्टेड यूजर मोड इनेबल करना भी सीख सकते हैं. Tik Tok ने हाल ही में कुछ नए फीचर को जारी किया है और जिनसे आपत्तिजनक कमेंट्स और गलत वीडियो को रोका जा सकता है. 

TikTok पर कमेंट ऐसे कंट्रोल-

सबसे पहले आपको Tik Tok एप पर जाना होगा, यहां आपको प्राइवेसी और सेफ्टी सेटिंग के विकल्प पर जाना होगा.
इसके बाद आपको Who Can Send Me Comments विकल्प पर क्लिक करना होगा.
अब आप यहां Everyone, Friends, Mutual followers या Off के विकल्प का चुनाव कर सकते हैं.

Tik Tok

एक पोस्ट या वीडियो पर ऐसे कमेंट कंट्रोल-

  • उस वीडियो को ओपन करें, जिसपर आप कमेंट ऑफ करना चाहते हैं.
  • इसके बाद मेन्यु बटन पर टैप करें. 
  • इसके बाद आपको Comments Off विकल्प का चयन करना होगा.

देश की सबसे सस्ती कार हुई लांच, मिलेगा 35 kmpl का माइलेज, जानें फीचर्स और कीमत

बता दें कि 'TIK TOK' भारत में सितंबर 2016 में लॉन्च किया गया था. ये ऐप चीनी कंपनी 'बाइट डान्स' का है. इस ऐप में लोग 15 सेकेंड तक का वीडियो बनाकर शेयर करते हैं. पिछले साल से इस ऐप की लोकप्रियता काफी तेजी से बढ़ी. इसे अमेरिका में अबतक सबसे ज़्यादा डाउनलोड किया गया है. धीरे-धीरे भारत में भी इसकी लोकप्रियता बढ़ रही है.

First published: 29 March 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी