Home » साइंस-टेक » Twin-screen Duo puts Microsoft back in smartphone game
 

ट्विन-स्क्रीन के साथ लॉन्च हुआ Microsoft का ये डिवाइस, सबको कर देगा फेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2019, 15:22 IST

माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को ट्विन-स्क्रीन के साथ नए सरफेस डिवाइस को लॉन्च किया है. यह किताब की तरह दिखता है. डुओ से कॉल की जा सकती है और यह Google-समर्थित एंड्रॉइड मोबाइल सॉफ्टवेयर के लिए डिज़ाइन किए गए एप्लिकेशन चला सकता है. यह अगले साल के अंत तक बाजार में उपलब्ध होगा.

Microsoft ने सालों पहले स्मार्टफोन बाजार में Apple और Google के ऑपरेटिंग सिस्टम के सामने हार मान ली थी. बिल गेट्स ने खुद इस बात का खुलासा किया था. हालांकि यह अपने क्लाउड कंप्यूटिंग और अन्य व्यावसायिक सेवाओं पर जोर देता रहा है, माइक्रोसॉफ्ट अभी भी विंडोज से काफी राजस्व अर्जित करता है.

Microsoft ने अपने Xbox गेमिंग व्यवसाय, बिंग सर्च, सर्फेस टैबलेट और पीसी से क्लाउड सेवाओं और राजस्व से मजबूत वृद्धि हासिल की है, साथ ही 2016 में व्यावसायिक सामाजिक नेटवर्क लिंक्डइन का अधिग्रहण किया है. अपने विंडोज़ मोबाइल फोन व्यवसाय के रूप आकर्षण हासिल करने के लिए संघर्ष किया.

Microsoft ने रिबूट प्रयास के हिस्से के रूप में 2014 में $ 7.2 के लिए फिनलैंड स्थित नोकिया के डिवाइस व्यवसाय का अधिग्रहण किया लेकिन वह विफल रहा. Microsoft ने तर्क दिया कि एंड्रॉइड मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम पर डुओ अच्छी नींव प्रदान करता है और कई मामलों में टैबलेट और लैपटॉप जैसे बड़े उपकरणों को बदलने में मदद कर सकता है.

 पेट्रोल-डीजल की कीमतें गिरनी हुई शुरू, आज ये रही प्रमुख शहरों में कीमतें

First published: 3 October 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी