Home » साइंस-टेक » Twitter increased text limit in replies of tweets, will not count @Username in it
 

Twitter ने बढ़ाई 140 कैरेक्टर की टेक्स्ट लिमिट

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2017, 16:52 IST

माइक्रो ब्लॉगिग वेबसाइट Twitter नेे बृहस्पतिवार को अपने यूजर्स को एक नया तोहफा देते हुए रिप्लाई में टेक्स्ट लिमिट बढ़ा दी है. यानी अब Twitter यूजर्स रिप्लाई करने के दौरान ज्यादा शब्दों का सहारा ले सकेंगे.

Twitter ने इस नए बदलाव के लिए रिप्लाई में शामिल नामों को टेक्स्ट लिमिट से हटा दिया है. Twitter द्वारा 140 कैरेक्टर के मैसेज में छूट देने की घोषणा एक साल पहले की गई थी.

इसके पीछे वजह थी कि इस प्लेटफॉर्म के यूजर्स 140 शब्दों की सीमा में रहकर ज्यादा अभिव्यक्त कर सकें और टेक्स्ट के साथ जुड़ने वाले नामों, हैशटैग को इनमें शामिल होने से हटा दिया जाए.

Twitter के प्रोडक्ट मैनेजर ससांक रेड्डी ने एक ऑनलाइन पोस्ट में लिखा, "याद है कि हमनें आपको बताया था कि कैसे 140 शब्दों की सीमा में रहकर ज्यादा एक्सप्रेस किया जा सकता है."

 

उन्होंने आगे लिखा, "अब जब आप किसी व्यक्ति या ग्रुप को रिप्लाई करेंगे तो @username (यानी उनके नाम) के शब्दों को आपके 140 कैरेक्टर के ट्वीट में नहीं गिना जाएगा."

संभवता Twitter की इस पहल के पीछे वजह यह है कि यूजर्स ज्यादा से ज्यादा ट्वीट कर इसका इस्तेमाल करें. इसी वजह से तस्वीरों, वीडियो और लिंक्स को ट्वीट करने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया था.

हालांकि रेड्डी ने आगे लिखा, "हमारा काम अभी खत्म नहीं हुआ है. हम इस पर विचार करना जारी रखेंगे कि कैसे Twitter को चर्चा के लिए बेहतर बनाने के साथ इस्तेमाल में आसान बनाया जा सकता है."

First published: 31 March 2017, 16:52 IST
 
अगली कहानी