Home » साइंस-टेक » Twitter testing new feature Stickers for photo sharing
 

फोटो शेयरिंग के लिए स्टिकर्स की टेस्टिंग में जुटा ट्विटर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर एक नए प्रोडक्ट पर काम कर रहा है. इस नए प्रोडक्ट "स्टिकर्स" का परीक्षण ट्विटर पर शेयर की जाने वाली फोटोग्राफ्स के लिए किया जा रहा है.

पढ़ेंः #LoveTwitter: 10 साल की चिड़िया

एक अंग्रेजी वेबसाइट रिकोड के मुताबिक "स्टिकर्स" फीचर के जरिये यूजर अपनी फोटोग्राफ को ट्वीट करने से पहले उनके ऊपर मनपसंद स्टिकर को चिपका सकेंगे. यह सेवा काफी कुछ फेसबुक द्वारा दी जा रही सेवा से मिलती जुलती है. वहीं, स्नैपचैट भी यूजर्स को फोटोग्राफ्स में इमोजी जोड़ने की सुविधा देती है.

stickers twitter.jpg

अपने नाम के मुताबिक ही "स्टिकर्स" ट्विटर यूजर्स को तस्वीर के ऊपर कुछ चिपकाने की सहूलियत देगा. जैसे आंखों के स्थान पर दिल, स्टार या कुछ और, तो सिर के ऊपर टोपी, सींग, मुंह पर मूंछ, इमोजी या अन्य कुछ. 

पढ़ेंः सैमसंग गियर S2 स्मार्टवॉच के नए मॉडल लॉन्च

ट्विटर के इस प्रोडक्ट "स्टिकर्स" के नाम पर भी फिलहाल चर्चा जारी है. ट्विटर ने इसके लिए स्टैंपटैग्स, टैपटैग्स और स्टिकिट्स जैसे नाम भी सुझाए हैं. 

बताया जा रहा है कि ट्विटर द्वारा यह शुरुआत यूजर्स की टाइमलाइन को कलरफुल बनाने के लिए की जा रही है. क्योंकि अमूमन अधिकांश यूजर्स ट्वीट ही ज्यादा करते हैं और फोटो-वीडियो शेयरिंग कम होती है. इस नए फीचर के जुड़ने से लोगों को फोटो-वीडियो शेयर करने में सहूलियत होगी और उनकी टाइमलाइन देखने वालों को टेक्स्ट के साथ ही तस्वीरें-वीडियो भी देखने को मिल सकेंगे.

पढ़ेंः जानिए एसी और कार साथ-साथ चलाने का सबसे किफायती तरीका

First published: 29 March 2016, 1:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी