Home » साइंस-टेक » Twitter to delete accounts inactive for over 6 months from 11 December
 

6 महीने से नहीं चलाया Twitter अकाउंट तो हो जायेगा डिलीट, जानिए क्यों ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2019, 16:02 IST

ट्विटर का कहना है कि वह अगर 6 महीने से ज्यादा आपका ट्विटर अकाउंट एक्टिव नहीं होता है तो उसे पूरी तरह बंद कर दिया जायेगा. यह कार्रवाई मृतक से संबंधित खातों को भी प्रभावित करेगी. द वर्ज को दिए गए एक बयान में ट्विटर ने मंगलवार को कहा कि सार्वजनिक बातचीत की सेवा के लिए अपनी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में वह अधिक सटीक, विश्वसनीय जानकारी प्रस्तुत करने के लिए निष्क्रिय खातों को साफ करने के लिए काम कर रहा है.

कहा गया है कि  इस प्रयास का उद्द्देश्य सक्रिय रूप से लॉग-इन करना और ट्विटर का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित कर करना है. ट्विटर ने कहा "हमने कई खातों में सक्रियता शुरू कर दी है, जिन्होंने छह महीने से अधिक समय तक ट्विटर पर लॉग इन नहीं किया है, ताकि उन्हें सूचित किया जा सके कि लंबी निष्क्रियता के कारण उनके खातों को स्थायी रूप से हटाया जा सकता है. कोई भी खाता जिसने छह महीने से अधिक समय तक लॉगिन नहीं किया है, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म कार्रवाई करने से पहले ट्विटर अलर्ट प्राप्त भेजेगा. 

इससे पहले फेसबुक और ट्विटर ने घोषणा की कि एंड्रॉइड डिवाइसों पर Google Play Store ऐप्स में लॉग इन करने के लिए उनके खातों का उपयोग करने के बाद सैकड़ों उपयोगकर्ताओं का डेटा अनुचित रूप से एक्सेस किया जा सकता है.

कंपनियों को तीसरे पक्ष के सुरक्षा शोधकर्ताओं द्वारा भेद्यता की सूचना दी गई थी, ट्विटर ने एक ब्लॉग पोस्ट में इस मुद्दे का खुलासा करते हुए कहा. शोधकर्ताओं ने पाया कि वन ऑडियंस नामक एक डेवलप किट ने डेवलपर्स को व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंच प्रदान की, जिसमें उपयोगकर्ता नाम और ईमेल पते शामिल हैं.

2025 तक भारत में मोबाइल डेटा ट्रैफ़िक में होगी तीन गुना बढ़ोतरी

First published: 27 November 2019, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी