Home » साइंस-टेक » Twitter will live broadcast for first time on Thursday
 

बृहस्पतिवार को पहली बार Twitter करेगा कुछ अनोखा

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2017, 18:09 IST

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter बृहस्पतिवार को पहली बार कुछ अनोखा करके नया कदम उठाने जा रही है. Twitter ने कहा है कि वह बृहस्पतिवार को पहली बार 24 घंटे तक चलने वाला निर्माता-आधारित वीडियो प्रसारित करेगा, जिसमें दुनिया भर के करीब 40 से ज्यादा कलाकार सीधे दर्शकों से रू-ब-रू होंग. इनमें भारत की चार प्रमुख हस्तियां शामिल हैं.

Twitter ने अपने इस पहले वर्ल्डवाइड वीडियो ब्रॉडकास्टिंग को 'एव्री कैरेक्टर मैटर्स' नाम दिया है, जिसका प्रसारण भारत में गुरुवार की सुबह 7.30 बजे से शुरू होगा. Twitter के इस पहले वर्ल्डवाइड वीडियो प्रसारण की शुरुआत सिडनी में बेहद मशहूर सिडनी हार्बर ब्रिज से होगी.

भारत में रेडियो जॉकी मलिष्का मेंडोसा Twitter पर लाइव वीडियो के जरिए मुंबई का अनदेखा हिस्सा पेश करेंगी और Youtube पर बेहद लोकप्रिय चैनल 'रिक्शावाली' चलाने वाली अनीशा दीक्षित खुद पर फिल्माया वीडियो शेयर करेंगी, जिसमें वह अपने प्रशंसकों के हाथों कंट्रोल्ड होती दिखाई देंगी.

 

मशहूर ब्लॉगर नंदिता अय्यर ट्विटर तड़का हैशटैग के साथ अपने प्रशंसकों के बीच एक सर्वे कराएंगी, जिसमें वह अपने प्रशंसकों से दिए गए व्यंजनों में से किसी एक को चुनने के लिए कहेंगी और चयनित व्यंजन को Twitter लाइव पर ही पकाकर दिखाएंगी.

तकनीकी जानकार अश्विन अपने प्रशंसकों के आग्रह पर तकनीकी समीक्षा करेंगे. पत्रकार जतिन सप्रू भारत की शीर्ष महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के सजीव साक्षात्कार का प्रसारण करेंगे.

गीतकार शर्ली सेतिया कुछ नए गीत साझा करेंगी और Twitter पर लाइव प्रसारण के दौरान ही एक एक नए गीत की रचना करेंगी, वहीं गायिका अकासा सिंह अपने प्रशंसकों के साथ सवाल-जवाब का हिस्सा बनेंगी.

भारतीय कलाकार ट्विटर के इस 24 घंटे चलने वाले सीधे प्रसारण में गुरुवार को अपराह्न 3.0 बजे से अपनी प्रस्तुतियों के साथ हाजिर होंगे. इनके अलावा Twitter के इस सीधे प्रसारण में दुनिया भर के यात्रा, जीवनशैली, भोजन, प्रौद्योगिकी, खेल व संगीत क्षेत्रों के कलाकार शामिल होंगे.

First published: 9 August 2017, 18:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी