Home » साइंस-टेक » Two new features came in Whatsapp media visibility and WhatsApp group calling
 

WhatsApp में आए ये दो नए फीचर्स, अब कर सकते हैं ग्रुप वीडियो कॉलिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2018, 12:03 IST

दुनिया के प्रमुख इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में अब दो नए फीचर आए हैं. पहला नया फीचर एंड्रॉयड और iOS दोनों फोन्स के लिए उपलब्ध कराया गया है. इस ऐप के जरिए अब यूजर्स ग्रुप वीडियो कॉल कर सकेंगे. इस फीचर का फायदा उठाने के लिए एंड्रॉयड यूजर्स को अपने स्मार्टफोन को 2.18.145 वर्जन में अपडेट करना पड़ेगा और iOS यूजर्स को 2.18.52 वर्जन में अपडेट करना होगा.

 बता दें कि फीचर के आने से अब आप ग्रुप वीडियो काॅल में कई लोगों को एक साथ जोड़ सकते हैं. अगर आप इस फीचर का फायदा का उठाना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने WhatsApp को ओपेन करें. इसके बाद उसमें अब कॉन्टैक्ट लिस्ट में से उसे नंबर को सेलेक्ट करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं.

इसके बाद नंबर को सेलेक्ट करके वीडियो कॉल पर टैप करें . अब आप चेक करें कि आपको इसमें ‘Add Participant’ का ऑप्शन दिखाई दे रहा है या नहीं. Whatsapp के इस फीचर का खुलासा फेसबुक एफ 8 डेवलपर कॉंफ्रेंस के दौरान किया गया है.

इसके साथा ही Whatsapp में एक नया फीचर मीडिया विजिबिलिटी आया है इस नए मीडिया विजिबिलिटी फीचर में आप व्हाट्सऐप पर शेयर की गई मीडिया की विजिबिलिटी को चुन सकते हैं. इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन के व्हाट्सऐप सेटिंग्स में जाकर सेटिंग्स, डाटा, स्टोरेज यूसेज बदलना होगा. इसके बाद इनेबल करने पर आप व्हाट्सऐप पर डाउनलोड किए गए मीडिया को गैलरी में देख सकते हैं और फीचर को डिसेबल कर डाउनलोड मीडिया को हाईड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 4GB रैम के साथ लॉन्च हुआ Vivo Z1, जानें कीमत और खूबियां

First published: 28 May 2018, 12:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी