Home » साइंस-टेक » Java bikes come to compete with the bullet, know the price and features
 

bullet को टक्कर देने आयी जावा की दो दमदार बाइक्स, जानिए कीमत और फीचर्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 March 2020, 15:13 IST

क्लासिक लीजेंड्स ने भारत में Java और java Forty-Two के BSVI कंप्लायंट मॉडल पेश कर दिए है. हालांकि इनकी  कीमत में अब इजाफा किया किया गया है. पहले, सिंगल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ जावा BSIV की कीमत 1.64 लाख रुपये से शुरू होती थी, अब इसकी कीमत में 8 हजार का इजाफा किया गया है जो अब 1.73 लाख रुमें मिलेगी.  इन दोनों जावा को तीन कलर ऑप्शन में पेश किया जा रहा है और जबकि आपको मैरून शेड के लिए लगभग 1,000 रुपये अतिरिक्त देने होंगे.

दूसरे मॉडल की बात करें तो BS6 जावा Forty-Two की कीमत अब 1.60 लाख रुपये है, जबकि इसके पिछले प्राइस टैग की कीमत 1.55 लाख रुपये थी. दूसरी ओर डबल चैनल एबीएस के साथ बीएस 6 फोर्टी-टू की कीमत अब 1.64 लाख रुपये के पिछले मूल्य टैग की तुलना में 1.69 लाख रुपये से शुरू होती है.

ये दोनों मोटर साइकिल 293 सीसीइंजन के साथ पेश की गई है. बीएस 6 बाइक पर पॉवर में टॉर्क में कोई बदलाव नहीं किया गया गया है. क्लासिक लीजेंड्स के सीईओ आशीष सिंह जोशी ने कहा कि जिम्मेदारी से सवारी करना ब्रांड के मुख्य उद्देश्य है.

इन दोनों बाइक्स में क्रॉस पोर्ट टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है. BSVI कंप्लायंट में Jawa और Jawa Forty-Two बाइक्स के मैक्सिमम पावर और टॉर्क में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बाइक्स का इंजन 28hp पॉवर और 27Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स है.

एक SMS से कैसे ब्लॉक करें अपना SBI ATM, डेबिट कार्ड, यहां है जानकारी

First published: 2 March 2020, 15:13 IST
 
अगली कहानी