Home » साइंस-टेक » Users will get all news updates on Facebook soon, News Feed testing started
 

जल्द फेसबुक पर ही मिलेंगे सारे समाचार, टेस्टिंग जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2016, 13:41 IST

सोशल मीडिया का दिग्गज प्लेटफॉर्म फेसबुक जल्द ही एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए अपने ऐप में एक न्यूज सेक्शन का विकल्प जोड़ने वाला है. यह न्यूज सेक्शन केवल आईओएस के लिए बनाए गए इकलौते मोबाइल ऐप फेसबुक पेपर की ही तरह दिखेगा. 

पढ़ेंः क्या होगा अगर विमान में मोबाइल को फ्लाइट मोड पर नहीं रखा?

माशैबल टेक वेबसाइट पर फेसबुक द्वारा इसकी पुष्टि की गई है. इसमें बताया गया है कि यह मौजूदा फॉर्मेट में ही एक नए सेक्शन न्यूज फीड को जोड़ने की टेस्टिंग कर रहा है. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की गई है कि न्यूज फीड सेक्शन की आधिकारिक लॉन्चिंग की जाएगी या फिर इसे सीधे ही फेसबुक से लिंक कर दिया जाएगा और ऐप को अपडेट करते ही यूजर्स इसका लाभ ले सकेंगे.

Facebook news feed.jpg

माशैबल

इस संबंध में ट्विटर पर फेसबुक न्यूज फीड के कुछ स्क्रीन शॉट्स भी शेयर किए गए. इनमें दिखाया गया है कि फेसबुक मोबाइल ऐप के नए लेआउट में कई न्यूज सेक्शन हाईलाइट किए गए हैं. इनमें वर्ल्ड एंड यूएस, स्पोर्ट्स, फूड जैसे टॉपिक्स दिए गए हैं.

पढ़ेंः Xiaomi अब भारत में नहीं बेच रही सस्ते फोन

फेसबुक प्रवक्ता द्वारा कहा गया, "लोगों द्वारा हमें बताया गया कि उन्हें जिन विषयों में दिलचस्पी है उनसे संबंधित ज्यादा स्टोरीज वे फेसबुक पर देखना चाहते हैं. इसलिए हम लोगों के लिए कुछ फीड्स की टेस्टिंग कर रहे हैं ताकि वे अपने टॉपिक से जुड़े लोगों और पेजों की ज्यादा और विभिन्न स्टोरीज देख सकें."

Facebook news feed1.jpg

ट्विटर

रिपोर्ट के मुताबिक इस कदम से यूजर्स को ट्विटर या गूगल न्यूज जैसे प्लेटफॉर्म की बजाए फेसबुक से ही ज्यादा न्यूज पाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकेगा.


बता दें कि इंटरनेट की दिग्गज कंपनी फेसबुक द्वारा न्यूज फीड मुहैया कराने के कदम से तमाम न्यूज एजेंसियों-वेबसाइटों आदि को परेशानी हो सकती है क्योंकि फेसबुक यूजर्स को इस न्यूज फीड के जरिये बिना ऐप से किसी और जगह डायवर्ट हुए समाचार मिल सकेंगे. 

पढ़ेंः 'उपवास रखने से बढ़ती है शरीर की प्रतिरोधक क्षमता

यूजर्स अपनी पसंद के टॉपिक्स के अलावा अन्य विषयों के समाचार भी पा सकेंगे. यह सभी समाचार फेसबुक द्वारा ही मुहैया कराए जाएंगे.

First published: 17 April 2016, 13:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी