Home » साइंस-टेक » Vertu signature touch for Bentley: Rs. 6 Lacs handset will be available from 28 Jan
 

वर्टू सिग्नेचर टच फॉर बेंटलेः 6 लाख का मोबाइल

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2016, 19:45 IST
QUICK PILL
  • हर सिग्नेचर टच स्मार्टफोन को इंग्लैंड में हाथों से बनाया जाता है. इसकी बॉडी में लगे लेदर की सिलाई हो या टाइटेनियम की पॉलिश, हाथ की कारीगरी और सफाई इसकी खासियत है.
  • इसकी रियर बॉडी में लगाने के लिए यूरोप की सबसे अच्छी टैनरियों से निकले लेदर का इस्तेमाल किया जाता है.
  • दुनिया में प्रीमियम मोबाइल निर्माता कंपनी वर्टू ने कार निर्माता कंपनी बेंटले के साथ मिलकर अपना नया मोबाइल लॉन्च किया है. 
  • 9000 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 6 लाख रुपये कीमत का वर्टू सिग्नेचर टच फॉर बेंटले स्मार्टफोन आगामी 28 जनवरी से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा.

दुनिया में प्रीमियम मोबाइल निर्माता कंपनी वर्टू ने कार निर्माता कंपनी बेंटले के साथ मिलकर अपना नया मोबाइल लॉन्च किया है. 9000 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 6 लाख रुपये कीमत का वर्टू सिग्नेचर टच फॉर बेंटले स्मार्टफोन आगामी 28 जनवरी से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा.

लेकिन जैसी उम्मीद की जा रही थी कि वर्ष 2016 में लॉन्च किए जाने वाले इस मोबाइल में अत्याधुनिक फीचर्स होंगे, कंपनी ने इस मामले में ग्राहकों को निराश किया है. लेकिन वर्टू ग्राहकों को सबसे ज्यादा मतलब ब्रांड से होता है.

इस मोबाइल की बॉडी स्टील से दोगुना मजबूत और वजन में आधे, ग्रेड 5 टाइटेनियम की है. इस मोबाइल के शौकीनों की दुनिया भर में घूमने वाली आदत को देखते हुए इसमें 4जी बैंड की कनेक्टिविटी दी गई है. इसके रियर-फ्रंट कैमरे के ऊपर लगाए गए सफायर क्रिस्टल लेंस पर एंटी रिफ्लेक्टिव और एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग की गई है. यह एन्क्रिप्टेड मोबाइल है जिससे हर यूजर को बेहतर सुरक्षा मिलती है. 

हर सिग्नेचर टच स्मार्टफोन को इंग्लैंड में हाथों से बनाया जाता है. इसकी बॉडी में लगे लेदर की सिलाई हो या टाइटेनियम की पॉलिश, हाथ की कारीगरी और सफाई की शानदार झलक देखते बनती है. इसकी बॉडी में यूरोप की सबसे अच्छी टेनरियों से बछड़े, छिपकली और मगरमच्छ के लेदर को लगाया जाता है. 

vertu signature touch bentley cases.jpg

इसके ग्राहकों को आठ कलर के लेदर और 16 तरह की सिलाई के भी विकल्प दिए जाते हैं. दोनों दिग्गज कंपनियों के मेल के चलते इसकी बॉडी में बेंटले का 3डी लोगो लगाया गया है. इस मोबाइल की लॉस्ट फोन सर्विस से ग्राहक को मोबाइल खोने या चोरी होने की स्थिति में इसे लॉक करने या डाटा उड़ाने की सुविधा मिलती है. 

वर्टू की खासियत

इस टच स्क्रीन मोबाइल में 5.2 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 428पीपीआई डिस्प्ले है जिसपर 130 कैरेट की एक पूरी सॉलिड सफायर क्रिस्टल स्क्रीन लगी हुई है. 

क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 810 64बिट ऑक्टाकोर प्रोसेसर वाले इस मोबाइल में 4जीबी रैम लगी हुई है. जबकि इसमें 64जीबी की इंटर्नल मैमोरी है. 

फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए इसमें ट्विन टोन ड्युअल फ्लैश के साथ 21 मेगापिक्सल का रियर और 2.1 का फ्रंट कैमरा दिया गया है. 

मोबाइल साथ न छोड़े इसके लिए इसमें 3160 एमएएच की बैटरी लगाई गई है. जो 21 घंटों तक का टॉक टाइम और 520 घंटों तक स्टैंड बाई देती है. मोबाइल क्विक चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है.

vertu signature touch bentley.jpg

वर्टू सिग्नेचर टच में डॉल्बी डिजीटल प्लस सराउंड साउंड डिकोडिंग सपोर्ट के साथ स्टीरियो हाईफाई लाउडस्पीकर दिया गया है. इस 4जी मोबाइल में वर्टू एप्लीकेशंस (लाइफ, सर्टैनिटी, रिमोट असिस्ट जैसे फीचर्स) भी दिए गए हैं. 

226 ग्राम के भारी वजन वाले इस मोबाइल की लंबाई 155 मिलीमीटर, चौड़ाई 74 मिमी और मोचाई 10.8 मिमी है. मोबाइल उम्मीद से उलट पुराने एंड्रायल वर्जन यानी लॉलीपॉप 5.1 से लैस है. 

First published: 13 January 2016, 19:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी