Home » साइंस-टेक » Virtu Signature Cobra feature phone launched in China & it is world's most expensive phone at a whopping price tag of Rs. 2.30 Crores
 

2.3 करोड़ रुपये का Virtu Signature Cobra है दुनिया का सबसे महंगा फोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2017, 19:29 IST
(www.jd.com)

लग्जरी मोबाइल हैंटसेट निर्माता Virtu ने आधिकारिक रूप से अपने लेटेस्ट Virtu Signature Cobra फोन को लॉन्च किया है. 2.30 करोड़ रुपये (3,60,000 अमेरिकी डॉलर) कीमत वाला यह फीचर फोन कथितरूप से दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल बताया जा रहा है.

इस महंगे फोन का सबसे बेहतरीन फीचर इसकी डिजाइन को बताया जा रहा है जिसमें इसके किनारों पर सांप बनाया गया है. यह सांप की डिजाइन इस फोन के दोनों किनारों पर यूं बनाई गई है मानों फोन के ऊपर सांप लिपटा हो.

इस फोन में बनाया गया सांप एक सामान्य सी डिजाइन नहीं है बल्कि इसे 439 रूबी (माणिक) से सजाया गया है. Virtu Signature Cobra फोन में लगे सांप की आंखों को एमरैल्ड (पन्ना) से बनाया गया है.

चीन की GizChina वेबसाइट की मानें तो इस फोन के 288 हिस्सों को ब्रिटेन में एसेंबल किया गया है. अभी तक Virtu ने अपने इस लेटेस्ट Signature Cobra फीचर फोन के केवल 8 पीस ही बनाए हैं.

इस फोन को www.JD.com से खरीदा जा सकता है और कंपनी ने इसे बिक्री के लिए चीन की इस ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया है. अगर खरीदार चाहें तो वे इस फोन को 145 डॉलर रुपये का अतिरिक्त पेमेंट करके प्री-बुक भी करा सकते हैं.

अगर बात करें इस महंगे और डिजाइनर Virtu Signature Cobra फोन के स्पेशिफिकेशंस की तो इसमें 2 इंच का TFT डिस्प्ले दिया गया है. इसका QVGA रिजोल्यूशन 240X320 पिक्सल वाला है और इसके डिस्प्ले को सैफायर क्रिस्टल से प्रोटेक्ट किया गया है.

इस फोन में 2GB की रैम और 16GB का इंटर्नल स्टोरेज दिया गया है. फोन में लगी 1,200 mAh की बैटरी निकाली जा सकती है और यह करीब साढ़े पांच घंटे का टॉक टाइम देता है.

इसकी लंबाई 130 मिलीमीटर, चौड़ाई 42 मिलीमीटर और मोटाई 13 मिलीमीटर जबकि वजन 238 ग्राम है. हालांकि यह इतना महंगा मोबाइल है लेकिन फिर भी फीचर फोन होने के चलते यह केवल 2G नेटवर्क ही सपोर्ट करता है.

बता दें कि Virtu अपने Signature रेंज के फोन को पहले से ही बेचती आ रही है. लेकिन अब कंपनी ने इसकी डिजाइन को और बेहतर बनाकर इसे काफी महंगा बना दिया है और इसके लिमिटेड एडिशन पीस ही बनाए हैं.

खामियां

भले ही इसे दुनिया का सबसे महंगा फीचर फोन बताया जा रहा हो लेकिन फिर भी इतनी कीमत के लिहाज से यह दमदार नजर नहीं आता.

यूं तो लग्जरी फोन निर्माता Virtu के सारे मोबाइल फोन बहुत महंगे होते हैं, लेकिन फिर भी इतनी कीमत में इस फोन के फीचर्स वाजिब नजर नहीं आते.

आजकल आ रहे स्मार्टफोनों की तुलना में वजन में काफी भारी और मोटा यह फोन रखने के लिहाज से आसान नहीं है. हां अमीरों के लिए भले ही यह स्टाइल स्टेटमेंट हो लेकिन बाजार में आज इससे भी कम कीमत में इससे बेहतरीन फीचर्स वाले लग्जरी स्मार्टफोन मौजूद हैं.

इसके साथ ही इस फोन की बैटरी बहुत ज्यादा पॉवरफुल नहीं है और इसके यूजर्स को अगर इंटरनेट एक्सेस करना है तो केवल 2G कनेक्टिविटी ही ले पाएगा. 

First published: 24 May 2017, 19:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी