Home » साइंस-टेक » Vitamin water Is Offering 71 Lakh On Stop Using Smartphones For A Year
 

अगर आप भी जीतना चाहते हैं 71 लाख तो आज ही छोड़ दें स्मार्टफोन का इस्तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2018, 16:20 IST

आज के समय में स्मार्टफोन हर इंसान की जरूरत बन गया है. ऐसे में अगर किसी से कहा जाए कि एक दो दिन के लिए वो अपने फोन का इस्तेमाल करना बंद कर दे तो शायद वो भी हैरत में पढ़ जाएगा. लेकिन अगर उससे कहा जाए कि इस काम के लिए उसे रुपये भी मिलेंगे तो वो सोच में पड़ जाएगा कि आखिर करें क्या.

एक कंपनी ने ऐसा ही एक ऑफर शुरु किया है. ये कंपनी एक साल तक स्मार्टफोन का इस्तेमाल ना करने वाले को 71 लाख रुपये का इनाम देगी. दरअसल, विटामिन वाटर नाम की एक कंपनी ने इस तरह का ऑफर पेश किया है. इस कंपनी के ऑफर के अंतर्गत यदि कोई व्यक्ति एक साल तक स्मार्टफोन इस्तेमाल नहीं करता हैं तो उसे एक लाख डॉलर यानि करीब 71 लाख रुपये दिए जाएंगे. बता दें कि विटामिन वाटर नाम की ये कंपनी कोका की स्वामित्व वाली कंपनी है.

दरअसल, कंपनी ने अपनी मार्केटिंग कैंपेन के लिए स्मार्टफोन यूजर्स को इस तरह का ऑफर दिया है, हालांकि कंपनी ने साफ तौर पर कहा है कि वह अपने इस कैंपेन के जरिए किसी खास मोबाइल निर्माता कंपनी को निशाने पर नहीं ले रही है. कंपनी अपने इस कैंपेन के जरिए सिर्फ यह जानने की कोशिश कर रही है कि क्या आज के जमाने में कोई बिना स्मार्टफोन के रह सकता है और रह सकता है तो कितने दिनों तक.

कंपनी इस बात की पुष्टि के लिए लाईडिटेक्टर टेस्ट का इस्तेमाल करेगी कि आपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल किया है या नहीं. यदि आपकी चोरी पकड़ी जाती है तो आप इस प्रतियोगिता से बाहर हो जाएंगे. यदि आप इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो आप अपने ट्विटर या इंस्टाग्राम पर 8 जनवरी 2019 तक #nophoneforayear और #contest के साथ पोस्ट शेयर करना होगा.

ट्विटर या इंस्टाग्राम पर आप अपनी या इस ऑफर के फोटो के साथ #nophoneforayear और #contest हैशटैग इस्तेमाल करते हुए ट्वीट करना है साथ ही ये भी बताना है कि आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना क्यों बंद कर रहे हैं और फोन को त्यागने के बाद इस समय में आप कौन-सा काम करेंगे.

ये भी पढ़ें- एक जानवर ने इस शख्स को बना दिया करोड़पति, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

First published: 15 December 2018, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी