Home » साइंस-टेक » Vivo announces Android 8.0 Oreo update for following seven smartphones, check your model
 

केवल इन सात स्मार्टफोन मॉडल्स को Vivo देगा Android Oreo अपडेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2018, 19:36 IST

बीते साल अगस्त 2017 में Google ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम Android 8.0 Oreo की घोषणा की थी. इसके बाद पिछले कुछ महीनों में तमाम स्मार्टफोन निर्माताओं ने अपने कई फोनों के लिए Oreo अपडेट जारी कर दिया. जबकि तमाम कंपनियों ने इसे जल्द ही जारी किए जाने का वादा किया था.

अब एक और स्मार्टफोन निर्माता ने अपने स्मार्टफोनों के लिए Android 8.0 Oreo अपडेट जारी करने की घोषणा की है. वैसे इसकी उम्मीद नहीं जताई जा रही थी लेकिन लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम जारी होने के पांच से ज्यादा माह बाद दुनिया की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने घोषणा की है कि वो अपने सात स्मार्टफोनों के लिए Android 8.0 Oreo अपडेट जारी करेगी. कंपनी Android 8.0 Oreo अपडेट रोल आउट करने की शुरुआत अप्रैल 2018 से करेगी.

Vivo ने यह खुलासा अपने आधिकारिक फोरम में किया है और लिखा है कि उसके सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स कंपनी के स्मार्टफोनों पर Android 8.0 Oreo आधारित Funtouch UI चलाने के लिए काम करना शुरू कर चुके हैं. हालांकि पहले चरण में अप्रैल 2018 से कंपनी केेवल एक स्मार्टफोन के लिए Android 8.0 Oreo का बीटा वर्जन जारी करेगी.

कंपनी सबसे पहले Vivo X20 को Android 8.0 Oreo का बीटा वर्जन अपडेट देगी. इस फोन पर बीटा वर्जन के परीक्षण के बाद कंपनी अपने छह अन्य स्मार्टफोनों को Android 8.0 Oreo अपडेट जारी करेगी.

देखिए Android 8.0 Oreo के लिए चुने गए Vivo के सभी स्मार्टफोनों की सूची.

  • Vivo X20
  • Vivo X20 Plus
  • Vivo X9s
  • Vivo X9s Plus
  • Vivo Xplay6
  • Vivo X9
  • Vivo X9 Plus

वैसे इसमें कोई शक नहीं है कि कंपनी अपने लेटेस्ट Funtouch UI में Android 8.0 Oreo के सभी फीचर्स को जोड़कर यूजर्स को बेहतर इंटरफेस मुहैया कराएगी. लेकिन फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि कंपनी कब अपने ऊपर लिखे स्मार्टफोनों के लिए वैश्विक अपडेट जारी करेगी. भारत में भी इसके यूजर्स कब अपडेट हासिल करेंगे, इसकी जानकारी भी सामने आना बाकी है.

First published: 11 February 2018, 19:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी