Home » साइंस-टेक » VIVO Apex launch in India, VIVO Apex Price, VIVO Apex features VIVO new mobile, tech News in Hindi
 

आ गया VIVO का स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर वाला फुलव्यू स्मार्टफोन, जानिए तमाम फीचर्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 February 2018, 18:02 IST

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने यहां सोमवार को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में एपेक्स नाम का 'फुल व्यू' कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन पेश किया. इस स्मार्टफोन में दुनिया का सबसे बड़ा स्क्रीन टू बॉडी अनुपात है और आधी स्क्रीन में डिस्पले फिंगरप्रिंट स्कैनिंग तकनीक है.

मोहबाइल जगत में पहली डिस्प्ले फिंगरप्रिंट तकनीक के साथ कंपनी के पहले उपकरण एक्स2- प्लस यूडी को जनवरी में अंतर्राष्ट्रीय उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स शो 2018 (सीईएस) में पेश किया गया था.

 

वीवो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एलेक्स फेंग ने एक बयान में कहा, "हम हर नए उत्पाद के साथ तकनीक और नवाचार को लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो हमारी मजबूती को दिखाता है और एपेक्स इसका कोई अपवाद नहीं है. एपेक्स का डिजाइन हमारे नवाचार प्रतिबद्धता का एक हिस्सा है."

वीवो एपेक्स में टॉप और किनारे वाले बेजेल 1.8 एमएम के हैं जो मोबाइल जगत में सबसे पतले हैं और 4.3 एमएम के बॉटम बेजेल व स्क्रीन टू बॉडी अनुपात 98 फीसदी तक बढ़ाया गया है.

ये भी पढ़ेंः श्रीदेवी की मौत पर सस्पेंस खत्म, फॉरेंसिक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

स्मार्टफोन निर्माता ने एपेक्स फोन में दुनिया की पहली फिंगरप्रिंट स्कैनिंग तकनीक का प्रयोग किया है जिसके कारण फोन की ओएलईडी स्क्रीन का निचला हिस्सा फिंगरप्रिंट के रूप में देखा जा सकता है.

-आईएएनएस

First published: 26 February 2018, 18:02 IST
 
अगली कहानी