Home » साइंस-टेक » Vivo V9 launching in India on March 23, check price, specifications
 

भारत में कल आएगा Vivo V9, जानिए कीमत और खूबियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2018, 14:50 IST
(Twitter/Vivo )

यूं तो Vivo V9 की भारत में लॉन्चिंग शुक्रवार यानी 23 मार्च को हो रही है. लेकिन इसके औपचारिक लॉन्च से पहले ही Vivo V9 के प्रमुख स्पेशिफिकेशंस, डिजाइन, कीमत और रिटेल बॉक्स ऑनलाइन लीक हो गए हैं. देखने में Vivo V9 में iPhone X जैसा डिस्प्ले नॉच और रीयर पैनल पर वर्टिकल ड्युअल कैमरा सेटअप नजर आ रहा है.

उम्मीद जताई जा रही है कि Vivo ने V9 में फोटोग्राफी के अनुभव को शानदार बनाने के लिए इसमें आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस (AI) फीचर्स भी जोड़े हैं. इसके अलावा इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड ओरियो के साथ Google Project Treble भी दिया जा सकता है जिससे इसे तेजी से भविष्य के सॉफ्टवेयर अपडेट्स मिलें.

Vivo V9 के शुरुआती आधिकारिक टीजर में यह पुख्ता हो गया था कि इसके डिस्प्ले में नॉच दिया जाएगा, जो ईयरपीस के साथ ही फ्रंट सेल्फी कैमरा सेंसर से लैस होगा. इसके बाद कंपनी ने यह भी खुलासा किया था कि यह नया स्मार्टफोन ड्युअल रीयर कैमरा के साथ आएगा. इन औपचारिक घोषणाओं के बाद अब Vivo के नए मॉडल के बारे में और भी ज्यादा जानकारी सामने गई है.

अगर बात करें Vivo V9 के भारत में दाम की तो हाल ही में इंडोनेशिया की ई-कॉमर्स वेबसाइट पर इसकी लिस्टिंग की गई, जिसमें इसकी कीमत 4,999,000 इंडोनेशियाई मुद्रा (करीब 23,700 रुपये) रखी गई है. इस कीमत में Vivo V9 जाहिर है Honor 8 Pro और Moto X4 को टक्कर देगा.

उम्मीद है कि भारत में इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा ग्राहक इसे खरीद सकें. समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में Vivo V9 की कीमत करीब 25,000 रुपये रखी जा सकती है.

अगर Vivo V9 की डिजाइन को देखें अफवाह है कि यह कुछ कंपनियों के फ्लैगशिप मॉडल्स से मिलता-जुलता होगा. इसके तहत तकरीबन किनारों रहित (बेजल-लेस) डिस्प्ले, नॉच और ऑन स्क्रीन बटन दिए जा सकते हैं.

कंपनी द्वारा दिए गए शुरुआती टीजर में यह सुनिश्चित किया गया था कि यह पतला होने के साथ ही ग्लॉसी, मेटल फ्रेम वाला होगा. लीक हुई तस्वीरों की मानें तो इसके रीयर पैनल पर मेटल पैनल के साथ ही रीयर फेसिंग फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा.

अब बात करते हैं Vivo V9 के स्पेशिफिकेशंस की तो हाल ही में सामने आई तस्वीर से पता चला था कि इसमें 6 इंच का फुलएचडी प्लस (2280X1080 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर, 4GB रैम, 64GB इंटर्नल मेमोरी और 12+8 मेगापिक्सल का ड्युअल रीयर कैमरा सेटअप लगा होगा.

इसके अलावा यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम आधारित FunTouch OS 4.0 यूजर इंटरफेस पर चलेगा. फोन को पावर देने के के लिए इसमें 3250mAh बैटरी लगी होगी. 4G LTE कनेक्टिविटी से लैस इस स्मार्टफोन में 24 मेगापिक्सल का फ्रंट वाइड एंगल सेल्फी कैमरा लगे होने की बात भी कही जा रही है, जो फेस अनलॉक, ऐप क्लोन, AI फेस ब्यूटी, एआर स्टिकर्स जैसे फीचर्स से लैस होगा. 

First published: 22 March 2018, 14:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी