Home » साइंस-टेक » Vivo will launch Xplay5 smartphone with 6GB RAM
 

6 जीबी रैम वाला एक्सप्ले 5 स्मार्टफोन लॉन्च करेगी वीवो

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2016, 16:04 IST

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी मजबूत पैठ बनाने के लिए चीन की कंपनी वीवो एक बड़ा कदम उठाने जा रही है. कंपनी ने घोषणा की है कि वो जल्द ही 6 जीबी रैम के साथ अपना नया स्मार्टफोन एक्सप्ले 5 लॉन्च करेगी.

चीन के प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीवो पर कंपनी ने सोमवार को एक पोस्ट डाला जिसमें एक तस्वीर साझा की है. इसमें कंपनी ने दिखाया है कि 6 जीबी एलपीडीडीआर4 रैम और स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के साथ वो एक्सप्ले 5 ला रहा है.

smartfone vivo xplay 5 weibo.jpg
यह स्मार्टफोन आगामी एक मार्च को लॉन्च किया जाएगा. इस संबंध में पहले की तस्वीरों से पता चलता है कि एक्सप्ले 5 स्मार्टफोन में क्यूएचडी (1440X2560 पिक्सल) रिजोल्यूशन वाला डिस्प्ले है. 

पढ़ेंः खुदकुशी करने से यूजर्स को रोकेगा फेसबुक

इससे पहले सीईएस 2016 में वीवो कंपनी द्वारा दो एंड्रॉयड स्मार्टफोन वीवो 5 और वीवो एक्सएल शोकेस किए गए थे. वीवो एक्सएल लिक्विड मेटल फिनिश जबकि वीवो 5 पूरी मेटल डिजाइन वाला था. इन दोनों स्मार्टफोन में 5.5 इंच सुपर एमोलेड एचडी डिस्प्ले, ऑक्टाकोर मीडियाटेक प्रोसेसर दिया गया है. 

मालूम हो कि वीवो एक्सप्ले 5 से पहले बीचे वर्ष सितंबर में सैमसंग ने 6 जीबी एलपीडीडीआर4 रैम वाले स्मार्टफोन और टैबलेट बनाने शुरू कर दिए थे. हालांकि अभी तक स्मार्टफोन या फैबलेट में सर्वाधिक रूप से 4 जीबी रैम ही आ रही है. आसुस ने सबसे पहले 4 जीबी रैम के साथ जेनफोन 2 लॉन्च किया था. जिसके बाद सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 और गैलेक्सी एस6 एज+ भी 4 जीबी रैम के साथ आया था.

पढ़ेंः फ्रीडम651: 10 साल बाद ड्रोन से होगी डिलीवरी

First published: 23 February 2016, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी