Home » साइंस-टेक » Vivo Y71 launch in india with 6 inch hd display check price and specifications
 

6 इंच एचडी डिस्प्ले के साथ भारत में लॉन्च हुआ VIVO Y71, जानें कीमत और फीचर

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2018, 16:22 IST

चीनी स्मार्टफोन निर्माता Vivo ने अपनी 'Y' सीरीज का विस्तार करते हुए शुक्रवार को 'Y71' स्मार्टफोन को भारत में लांच कर दिया है. कंपनी ने Y71 को 8:9 आस्पेक्ट रेशियो और फुल व्यू डिस्प्ले तथा पतले बेज़ल और फेस अनलॉक फीचर के साथ भारत में लॉन्च किया है.

वहीं  VIVO Y71 की बिक्री 14 अप्रैल से ऑफलाइन और 16 अप्रैल से ऑनलाइन स्टोर्स से होगी. यह फोन भारत में  गोल्ड, मैट ब्लैक रंग विकल्प में उपलब्ध होगा.

फोन के लॉन्च इवेंट पर VIVO के सीएमओ केनी झेंग ने कहा "VIVO ने हमेशा ग्राहकों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए उत्पाद बनाए हैं. Y71 के तौर पर हम एक बड़े डिस्प्ले और बेहतरीन परफॉरमेंस वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर रहे हैं." वहीं अगर फोन की कीमत की बात करें तो भारत में  Vivo Y71 की कीमत 10,990 रुपये है. फोन की ऑनलाइन बिक्री  की बात करें तो वीवो ई-स्टोर, फ्लिपकार्ट, अमेज़न और पेटीएम मॉल पर 16 अप्रैल से उपलब्ध होगा.

ये हैं Vivo Y71 के स्पेसिफिकेशन

इस फोन में कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का बैक कैमरा है और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है. फोन का रियर कैमरा लाइटिंग ऑप्टिमाइजेशन फीचर के साथ आता है, जो कम रोशनी में बेहतर तस्वीरें ले सकता है. वहीं फ्रंट कैमरे में एआई ब्यूटी फीचर है, जो जेंडर, उम्र, स्किन टोन आदि की पहचान कर लेता है. फोन को पावर देने के लिए 3360 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है.

ये भी पढ़ेंः  स्टीरियो स्पीकर्स और 5.7 इंच एचडी डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ Honor 7A , जानें कीमत

कनेक्टिविटी के लिए इसमें   4जी, VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं.  Vivo Y71 में 6 इंच की फुलव्यू डिस्प्ले दी गई है, जो 8:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ है. डुअल सिम वाला Vivo Y71 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता है. स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर से लेस है और यह एंड्रायड 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) पर आधारित है. फोन के स्टोरेज की बात करें तो 16 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ इसमें 3 जीबी रैम भी दिया गया है.

First published: 15 April 2018, 16:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी