Home » साइंस-टेक » Vodafone Idea lost lakhs of costumers says TRAI report
 

Vodafone-Idea को लगा बड़ा झटका, महज एक साल में कम हो गए इतने लाख ग्राहक

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2019, 13:41 IST

बीते साल के अक्टूबर महीने में मोबाइल नेटवर्क प्रदाता कंपनी वोडाफोन-आईडिया को 73 लाख से ज्यादा ग्राहकों का नुकसान हुआ है. ये आंकड़ा भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी रिपोर्ट में सामने आया है. पिछले साल के अक्टूबर महीने में ट्राई ने देश में वायरलेस और वायरलाइन सदस्यता संख्या जारी की जिसमें पता चला कि वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (VIL) ने विलय की गई इकाई के रूप में अक्टूबर महीने में 73.6 लाख ग्राहकों को खो दिया, जो पिछले दो महीनों में उनके संयुक्त ग्राहक घाटे से अधिक है.

इस बारे में ट्राई ने कहा कि चूंकि वोडाफोन और एयरटेल ने बीएसएनएल की तुलना में अधिक वायरलाइन ग्राहकों को जोड़ा है, इसलिए कुल वायरलाइन बेस में 0.4 फीसदी की मासिक गिरावट दर जारी है. वहीं सितंबर की तुलना में, अक्टूबर में मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी अनुरोध 50. 2 लाख से घटकर 30.2 लाख हो गया. इसके अलावा सर्किल बी की सभी श्रेणियों ने वायरलेस नंबरों में सकारात्मक वृद्धि दिखाई, हालांकि इसी के साथ वायरलाइन नंबरों में गिरावट आई.

नए साल में Idea लाया धमाकेदार प्लान, सिर्फ इतने रुपये में मिलेगा 84 जीबी डाटा और फ्री कालिंग

ये आकंड़े ट्राई के अक्टूबर, सितंबर और अगस्त दूरसंचार सदस्यता डेटा से लिए गए हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि जितनी तेजी से इन दोनों कंपनियों ने अपने ग्राहकों में इजाफा किया है इसके साथ ही इन दोनों सेवा प्रदाता कंपनियों को नुकसान भी हुआ है.

First published: 3 January 2019, 13:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी