Home » साइंस-टेक » Waiting to be ended on 7 September with launch of Apple iPhone 7 & Watch 2!
 

इंतजार खत्मः आईफोन 7 आएगा 7 सितंबर को!

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2016, 13:38 IST
(यूट्यूब)

इंतजार की घड़ियां खत्म होने वाली हैं और जैसा की पूर्वानुमान था आगामी सात सितंबर को एप्पल का बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. संभावना जताई जा रही है कि इस दौरान एप्पल द्वारा अपने बहुप्रतीक्षित फ्लैगशिप स्मार्टफोन यानी आईफोन 7 या फिर आईफोन 6एसई या फिर कंपनी इसे जो भी नाम दे, की लॉन्चिंग की जा सकती है. 

प्रमुख ऑनलाइन मीडिया खबरों के मुताबिक इस स्मार्टफोन के अलावा इस आयोजन के दौरान एप्पल वॉच 2 को भी पेश किया जा सकता है. एप्पल द्वारा इस कार्यक्रम की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग सुबह 10.30  बजे से की जाएगी.

कैसे अपने व्हॉट्सऐप डाटा को फेसबुक पर शेयर होने से बचाएं

वहीं, फर्स्टपोस्ट में छपी खबर की मानें तो आईफोन 7 को सबसे कम बदलावों के साथ लाने की संभावनाएं जताई जा रही हैं. अफवाहें तो यहां तक हैं कि कंपनी अपने पुराने आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस की हूबहू डिजाइन वाले आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस को लॉन्च कर सकती है. 

फिलहाल सामने आ रही खबरों के मुताबिक इस नवीनतम हैंडसेट की खूबियों में इसका वाटरप्रूफ होना, फोर्स टच होम बटन और ड्युअल कैमरा सेटअप शामिल हैं.उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि कंपनी इसमें ऑडियो जैक भी नहीं देगी.

सावधानः 199 रुपये में रिलायंस जियो स्मार्टफोन की व्हॉट्सऐप खबर है फर्जीवाड़ा

ए10 चिपसेट के साथ इसकी रैम भी 3जीबी हो सकती है. वहीं, बताया जा रहा है कि कंपनी अपने इस फोन में होम बटन को हटा देगी और इसके स्थान पर ग्लास के ऊपर से ही फोर्स टच बटन फीचर दिया जाएगा. 

यह होम बटन के काम के साथ ही फिंगरप्रिंट सेंसर का भी काम करेगा. कंपनी इसके लिए अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट रीडिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सकती है.

सबसे बड़ी खुशखबरीः मुफ्त रिलायंस जियो 4जी सिम और अनलिमिटेड ऑफर अब हर 4जी स्मार्टफोन यूजर के लिए

इससेे पहले एक प्रमुख ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में यह बात भी सामने आई थी की एप्पल अपने नए स्मार्टफोन में 16 जीबी स्टोरेज खत्म करके 32, 64 और 128 जीबी स्टोरेज वाले मॉडल्स लेकर आएगी. 

उम्मीदे हैं कि इस फोन के लिए कंपनी 9 सितंबर से प्री-ऑर्डर लेने लगेगी और यह 23 सितंबर से स्टोर्स में उपलब्ध हो जाएगा. वहीं, लेटेस्ट रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि कंपनी अपने नए फोन को आईफोन 6एसई नाम देगी. 

आईफोन की बैटरी लाइफ बढ़ाने के 10 तरीके

First published: 30 August 2016, 13:38 IST
 
अगली कहानी