Home » साइंस-टेक » Whatapp feature will not work in these phones from 31 December
 

इन फोन्स में आज से बंद हो जाएगा WhatsApp, जानिए कहीं आपके फोन में भी तो नहींं आने वाली ये परेशानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2018, 17:00 IST

WhatsApp के बिना आज शायद ही किसी के दिन की शुरुआत होती हो. ऐसे में न्यू ईयर के शुभकामना संदेश भी WhatsApp से ही भेजे जाएंगे, लेकिन आजसे आपको WhatsApp चलाने में परेशानी आ सकती है. क्योंकि व्हाट्सएप ने एक बार फिर से इसमें कुछ बदलाव किए हैं.

इसकी वजह से कुछ यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. WhatsApp आज यानि 31 दिसंबर से कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम में सपोर्ट नहीं करेगा. क्योंकि WhatsApp अब इन फोन्स में अपना फीचर डिवेलप नहीं करेगा. जिसके चलते WhatsApp के कई फीचर खुद ब खुद आपके फोन से बंद हो जाएंगे.

बता दें कि पिछले साल भी 31 दिसंबर यानि आज ही के दिन साल 2017 में WhatsApp ने Windows 8.0, BlackBerry 10 और BlackBerry OS से सपोर्ट खत्म कर दिया गया थाअब कंपनी नोकिया S-40 सिरीज के मोबाइल से वाट्सएप का सपोर्ट खत्म कर रही है. भारत में नोकिया सीरिज 40 स्मार्टफोन्स काफी पॉपुलर थे. नोकिया के मुताबिक कंपनी ने भारत में नोकिया S-40 वाले करोड़ों स्मार्टफोन बेचे थे, लेकिन एंड्रॉयड के आने से इनकी बिक्री गिर गई.

बता दें कि इसके अलावा अगर आपके स्मार्टफोन में एंड्रायड 2.3.7 Gingerbread है तो आपके लिए व्हाट्सएप का सपोर्ट मिलेगा, लेकिन 2020 में इन स्मार्टफोन में भी व्हाट्सएप काम करना बंद कर देगा. वहीं आईफोन यूजर्स की बात करें तो अगर आपके पास ऐसे आईफोन हैं जिनमें आईओएस 7 है तो 2020 में कंपनी सपोर्ट बंद कर देगी.

ये भी पढ़ें- चिप वाला ATM यूज करने वाले हो जाएं सावधान, वरना ऐसे खाली हो जाएगा आपका अकाउंट

First published: 31 December 2018, 17:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी