Home » साइंस-टेक » WhatsApp Add New Features Soon Multishare Consecutive Voice Messages And Group Call Shortcut
 

WhatsApp में नजर आएंगे अब ये नए फीचर, अनोखे अंदाज में कर सकेंगे चैटिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 December 2018, 15:42 IST

WhatsApp में जल्द ही तीन नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं. इन फीचर्स के जु़ड़ने के बाद आप अनोखे अंदाज में चैटिंग का मजा ले सकेंगे. बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब WhatsApp अपनी सेटिंग में बदलवा करे जा रहा है. इससे पहले भी WhatsApp इसी साल कई अन्य फीचर्स भी जोड़ चुका है. जिनमें ग्रुप कॉलिंग, वॉट्सऐप पेमेंट, स्वाइप टू रिप्लाई, स्टीकर्स आदि प्रमुख हैं.

इसी क्रम में WhatsApp तीन नए इन फीचर्स और जोड़ने जा रहा है. बता दें कि वॉट्सऐप के इस नए फीचर्स के रोल आउट हो जाने के बाद आप किसी भी मैसेज, फोटो या वीडियो का प्रिव्यू देख सकेंगे जिसे आप दो या दो ज्यादा लोगों को भेज रहे हैं.

साथ ही इस फीचर की मदद से आप किसी भी मैसेज को मल्टीपल शेयर करने से पहले जांच सकते हैं. फिलहाल, आप एक बार में पांच लोगों को किसी भी मैसेज को शेयर कर सकते हैं. लेकिन मैसेज को शेयर करने से पहले आपके पास उसका प्रिव्यू देखने का ऑप्शन उपलब्ध नहीं है. हालांकि, ये फीचर कुछ ई-मेल में उपलब्ध है.

नए फीचर्स में होगा कंटिन्यूअस वॉयस मैसेज प्लेबैक

WhatsApp के ऩए फीचर के रोल आउट हो जाने के बाद से वॉट्सऐप आपके सभी वॉयस मैसेज को ऑटोमैटिकली प्ले करेगा, वहीं अगर वॉयस मैसेज एक सीरीज में भेजा गया है तो यूजर्स को एक बार वॉयस मैसेज को प्ले करने के लिए बटन पर टैप करना होगा. इसके बाद सारे वॉयस मैसेज अपने आप प्ले होंगे.

ग्रुप कॉल शॉर्टकट का भी मिलेगा फायदा

WhatsApp जैसे ही अपने फीचर सेटिंग में बदलाव करेगा आपको ग्रुप कॉलिंग के लिए शॉर्टकट करने का भी ऑपशन मिलेगा. इस फीचर के जुड़ जाने के बाद यूजर्स को ग्रुप कॉल करने के लिए ग्रुप चैट विंडो में एक शॉर्टकट मिलेगा. उसके बाद यूजर्स ग्रुप के सदस्यों को सेलेक्ट कर वॉयस या वीडियो कॉल कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- Google का ये फोन देगा Jio को टक्कर, 500 रुपये से भी कम है इस 4G फोन की कीमत

First published: 6 December 2018, 15:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी