Home » साइंस-टेक » WhatsApp can soon launch Video Calling, testing starts
 

व्हॉट्सऐप पर जल्द कर सकेंगे वीडियो कॉलिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

सोशल मीडिया का इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक नई सौगात लाने वाला है. फेसबुक का यह ऐप अब जल्द ही वीडियो कॉलिंग फीचर ला सकता है.

एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक गूगल प्ले बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम के जरिये एंड्रॉयड अपडेट वर्जन 2.16.80 के लिए व्हॉट्सऐप बीटा में वीडियो कॉलिंग फीचर दिखाई दिया है, हालांकि यह अभी तक शुरू नहीं हुआ है.

जानेंः आग से कर सकते हैं मोबाइल को चार्ज

बता दें इससे पहले व्हॉट्सऐप ने अपनी वॉयस कॉलिंग सर्विस को शुरुआती चरण में इनवाइट बेस्ड सिस्टम के जरिये शुरू किया था. जिसके बाद इसे सभी प्लेटफॉर्म और यूजर्स को उपलब्ध कराया गया. हालांकि इस बार कंपनी वीडियो कॉलिंग फीचर कैसे लॉन्च करेगी यह अभी तक पता नहीं चल सका है.

whatsapp-video-calling-beta.jpg

फिलहाल निष्क्रिय मोड में व्हॉट्सऐप का यह इंटरफेस वीडियो कॉलिंग के अलावा इसके इंटरफेस में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं दिखाता है. इस नए वर्जन में यूजर को कॉल बटन दबाना होगा जिसके बाद उसे ऑडियो कॉल या वीडियो कॉल जैसे दो विकल्पों में से एक को चुनना होगा.

पढ़ेंः स्मार्टफोन से भी कम कीमत में सबसे सस्ता लैपटॉप लॉन्च

फिलहाल व्हॉट्सऐप के इस वर्जन को डाउनलोड कर चलाने पर वीडियो कॉल को क्लिक करें तो यह अभी कॉल नहीं हो सकती, वीडियो कॉलिंग फिलहाल उपलब्ध नहीं, लिखकर आता है.

कहा जा रहा है कि व्हॉट्सऐप धीरे-धीरे लेकिन मजबूती से अपने यूजर्स के लिए फीचर्स जोड़ रहा है. बीते कुछ वक्त में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन, डॉक्यूमेंट शेयरिंग, टेक्स्ट फॉर्मेटिंग समेत कई अन्य महत्वपूर्ण फीचर शामिल हैं. उम्मीद है कि आने वाले वक्त में यह वॉयसमेल, कॉल बैक, जिप फाइल शेयरिंग की भी सुविधा दे. 

सर्वेः एक चौथाई लड़कियों ने माना लड़कियों से थे यौन संबंध

इस सप्ताह ही इसने विंडोज और ओएसएक्स यूजर्स के लिए डेस्कटॉप ऐप भी जारी किया जिसके जरिये बिना ब्राउजर का इस्तेमाल किए इसका प्रयोग किया जा सकेगा.

First published: 15 May 2016, 9:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी