Home » साइंस-टेक » WhatsApp changes news feature its coming to be introduced
 

बदलने जा रहा है WhatsApp पर चैटिंग का तरीका, जुड़ने जा रहा है ये नया फीचर

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2019, 13:09 IST

WhatsApp आए दिन नए-नए फीचर जोड़ रहा है. अब व्हाट्सएप अपने वेब बेस्ट प्लेटफॉर्म में बदलाव करने जा रहा है. जिसके तहत व्हाट्सएप ग्रुप स्टीकर जैसे फीचर को लाने की तैयारी कर रहा था, लेकिन अब नई रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी यूजर्स के लिए ऐसी फीचर लेकर आ रही है जिससे यूजर्स वॉट्सऐप की थीम बदल पाएंगे.

वाबेटाइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी कस्टम थीम पर काम कर रही है, जिसे व्हाट्सएप में दिया जाएगा. इसके अलावा शुरुआत में कंपनी मल्टिपल थीम्स लेकर आएगी जिसे यूज कर सकेंगे. अब तक यूजर्स सिर्फ WhatsApp में चैट्स की बैकग्राउंड इमेज चेंज कर सकते थे.

इस रिपोर्ट के मुताबिक, ये उम्मीद जताई जा रही है कि व्हाट्सएप शायद थीम कस्टमाइजेशन या मल्टिपल थीम्स लेकर आएगा. यानी यूजर्स थीम को अपने मुताबिक कस्टमाइज भी कर सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इस थीम के साथ साथ डार्क मोड भी आ सकता है. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं है कि कब तक यह फीचर आएगा.

वहीं कंपनी आईफोन यूजर्स के लिए एक खास फीचर लाने की तैयारी में है. इसके तहत iPhone X या इससे ऊपर के यूजर्स व्हाट्सएप के जरिए मेमोजी भेज पाएंगे. मेमोजी एक तरह के एनिमेशन वाले इमोजी होते हैं जो ऑग्मेंटेड रियलिटी बेस्ड है. इसके तहत यूजर अपना अवतार बना कर एनीमोजी के तौर पर सेंड कर सकते हैं. हालांकि अभी साफ नहीं है कि ये व्हाट्सएप पर स्टीकर्स के तौर पर भेजा जा सकेगा या फिर इसे GIF बनाया जा सकेगा.

NASA ने शेयर की अंतरिक्ष की शानदार तस्वीर, अद्भुत रोशनी देखकर रह जाएंगे दंग

First published: 29 August 2019, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी