Home » साइंस-टेक » WhatsApp daily active users number crossed 1 billion mark, monthly users crossed 1.3 Billion
 

जानिए दुनिया में कितने लोग रोजाना करते हैं WhatsApp का इस्तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2017, 18:58 IST

क्या आपको पता है कि आप की ही तरह दुनिया भर में कितने लोग रोज WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं. रोजाना की संख्या के मामले में जल्द ही WhatsApp भारत की जनसंख्या के बराबर पहुंचने वाला है.

ताजा जानकारी के मुताबिक दुनिया के प्रमुख इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp के रोजाना सक्रिय यूजर्स की संख्या दुनिया भर में बढ़कर 1 अरब (100 करोड़) तक पहुंच चुकी है, जो रोजाना 55 अरब संदेश और 1 अरब वीडियो का आदान-प्रदान करते हैं. कंपनी ने बृहस्पतिवार को को यह जानकारी दी.

 

Facebook के स्वामित्व वाली WhatsApp के मासिक सक्रिय यूजर्स की संख्या 130 करोड़ से भी अधिक है और यह दुनिया भर में 60 भाषाओं में उपलब्ध है. WhatsApp पर रोजना 450 अरब से ज्यादा तस्वीरें शेयर की जा रही हैं.

वीडियो कॉल, स्टेटस (वैसे पोस्ट्स जो 24 घंटे बाद गायब हो जाते हैं), दो चरणों का वेरिफिकेशन और डिजाइन में बदलाव से WhatsApp ने पिछले साल से बड़ी संख्या में यूजर्स को आकर्षित किया है. पिछले साल तक WhatsApp के केवल 100 करोड़ मासिक एक्टिव यूजर्स थे.

Facebook ने हाल में ही फाइल शेयरिंग फीचर लॉन्च किया है जो यूजर को किसी भी फॉर्मेट की फाइल शेयरिंग की सुविधा देता है. यूजर्स इसके अलावा कई सारे फोटो और वीडियो को एक साथ शेयर कर सकते हैं और 100MB तक की फाइल भेज सकते हैं. गौरतलब है कि वर्ष 2014 में Facebook ने साल WhatsApp को खरीदा था.

First published: 27 July 2017, 18:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी