Home » साइंस-टेक » WhatsApp Dark Mode: Enable this feature in your Android phone
 

WhatsApp डार्क मोड: अपने Android फोन में ऐसे सक्षम करें फीचर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2020, 13:24 IST

लोकप्रिय सोशल मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने आखिरकार हाल ही में iOS और Android उपयोगकर्ताओं के लिए अपना डार्क मोड फीचर लॉन्च किया है. फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप डार्क मोड फ़ीचर पर लंबे समय से काम कर रहा था और उस प्रक्रिया में एंड्रॉइड के लिए एंड्रॉइड बीटा वर्जन का एक स्लीव जारी किया था. कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा "यह सुविधा कम रोशनी में फ़ोन का उपयोग करते वक्त आंखों पर ज़ोर नहीं पड़े, इस कारण पेश किया गया है.

एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर WhatsApp डार्क मोड को कैसे सक्षम करें. डार्क मोड फ़ीचर धीरे-धीरे सभी के लिए रोल आउट हो रहा है और यदि आप अभी तक फ़ीचर नहीं देख पा रहे हैं, तो बस Google Play Store से नए व्हाट्सएप अपडेट को इंस्टॉल करें. एक बार जब आप एप्लिकेशन का नवीनतम संस्करण इनस्टॉल कर लेते हैं, आपको इन चरणों को अपनाना होगा.

 

यदि आपके एंड्रॉइड 10 ओएस या आईओएस 13 अपडेट किए गए फोन में पहले से ही सिस्टम-वाइड डार्क थीम सक्रिय है, तो व्हाट्सएप स्वचालित रूप से डार्क थीम पर स्विच करेगा. यदि आप एंड्रॉइड 9 ओएस या लोअर वर्जन यूजर हैं, तो बस व्हाट्सएप सेटिंग मेनू पर जाएं और मैन्युअल रूप से डार्क थीम को सक्षम करें.

-चैट पर टैप करें

-चैट में डिस्प्ले पर टैप करें

-डिस्प्ले पर टैप करने के बाद आप थीम देख पाएंगे

-इसे सक्षम करने के लिए डार्क थीम चुनें

इसके अलावा सभी एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए दो महत्वपूर्ण थीम भी उपलब्ध हैं. डार्क थीम पहले से ही चर्चा में है. दुनिया भर में कई उपयोगकर्ता लंबे समय से डार्क थीम फीचर का इंतजार कर रहे थे क्योंकि यह न केवल आंखों में कम जोर डालता है, बल्कि यह आपके फोन की बैटरी कम खर्च करता है.

एक SMS से कैसे ब्लॉक करें अपना SBI ATM, डेबिट कार्ड, यहां है जानकारी

 

First published: 7 March 2020, 13:24 IST
 
अगली कहानी