Home » साइंस-टेक » Whatsapp faq update no new update to windows phone user from 1 february 2020 no update from 2019
 

WhatsApp यूजर्स के लिए बुरी खबर, 1 जुलाई से इन स्मार्टफोन्स से नहीं कर पाएंगे चैटिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2019, 12:10 IST

स्मार्टफोन यूज करने वाले बिना WhatsApp के रह ही नहीं सकते, लेकिन 1 जुलाई से कुछ स्मार्टफोन यूजर्स को बिना WhatsApp के रहना पड़ेगा. दरअसल, WhatsApp ने अपने FAQ सपोर्ट पेज पर जानकारी जारी करते हुए कहा, "एंड्रॉयड वर्जन 2.3.7 और उससे पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम, iOS 7 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे iPhone पर भी 1 फरवरी, 2020 के बाद WhatsApp काम नहीं करेगा."

WhatsApp ब्लॉग के मुताबिक, "जो यूज़र्स इन ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल कर रहे हैं, वे इस तारीख के बाद से ना ही नया अकाउंट बना पाएंगे और ना ही वेरिफिकेशन जैसी एक्टिविटी कर पाएंगे." वॉट्सऐप ने कहा, "ये ऐलान सिर्फ उन लोगों पर असर डालेगा, जिनके पास 6 साल से ज़्यादा पुराना स्मार्टफोन है."

वॉट्सऐप ने अपने ब्लॉग में लिखा, "31 दिसंबर, 2019 के बाद विंडोज़ फोन में वॉट्सऐप बंद कर दिया जाएगा." इसके साथ ही कहा है कि WhatsApp को 1 जुलाई 2019 से Windows Store से हटाया भी जाएगा. स्टैटकाउंटर की रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया भर में करीब 0.24% लोग विंडो ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल कर रह हैं.

कंपनी ने आगे जानकारी देते हुए कहा, "WhatsApp मौजूदा समय में एंड्रॉयड के 4.0.3 वर्जन के बाद के सारे ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. iPhone में ये iOS 8 के बाद के सारे वर्जन के लिए उपलब्ध ह और KaiOS 2.5.1 के बाद के OS पर जिसमें JioPhone और JioPhone 2 शामिल है, उसपर चलता है." एक्टिव प्लैटफॉर्म ना होने के कारण Windows में वॉट्सऐप किसी भी समय में बंद किया जा सकता है.

WhatsApp में जल्द ही लॉन्च होगा ये धमाकेदार फीचर, करोड़ों यूजर्स को मिलेगा फायदा

First published: 26 June 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी