Home » साइंस-टेक » WhatsApp goes down for users in whole world Users report outages worldwide
 

दुनियाभर में WhatsApp हुआ क्रैश, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #WhatsAppDown

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2017, 15:43 IST

दुनिया भर में व्हॉट्सऐप के क्रैश होने की खबर से सनसनी मच गई है. दुनिया भर में व्हॉट्सऐप के करीब 100 करोड़ यूजर्स है. जानकारी के मुताबिक एक घंटे के लिए व्हॉट्सऐप पर कोई भी सर्विस शुरु नहीं हो पाई. भारत में भी इसका असर पड़ा.

हालांकि अब भारत में व्हॉट्सऐप चलने लगा है. व्हॉट्सऐप का सर्वर डाउन होने के कारण यूजर्स को शुरुआत में कुछ समझ में नहीं आया. करीब एक से डेढ़ घंटे तक पुरी दुनिया में व्हॉट्सऐप ने काम करना बंद कर दिया. 

इस समय सोशल मीडिया में व्हाट्सऐप डाउन ट्रेंड कर रहा है खासकर ट्विटर इंडिया पर WhatsAppdown टॉप ट्रेंडिंग है. व्हाट्सऐप ओपन हो रहा है, लेकिन लोडिंग में समस्या है और मैसेज डिलीवर नहीं हो रहे हैं. कई लोग इसे मोबाइल नेटवर्क की समस्या समझ रहे हैं. फिलहाल व्हाट्सऐप की तरफ से इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है.

हम आपको बता दें कि व्हाट्सऐप के डाउन होने की खबर हाल ही में लॉन्च किए गए डिलीट फॉर एवरीवन फीचर के बाद आई है. इस फीचर में व्हाट्सप के माध्यम से किसी दोस्त या परिजन को भेजे गए मैसेज को वापस ले सकते हैं. इसके अलावा व्हाट्सप यूजर्स के लिए पेमेंट ऑप्शन जोड़ने की भी तैयारी कर रही है. कंपनी के इस फीचर को दिसंबर तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

गौरतलब है कि Whatsapp का सर्वर इससे पहले भी डाउन हो चुका है और इससे पहले भी यूजर्स को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा था.

First published: 3 November 2017, 14:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी