Home » साइंस-टेक » WhatsApp introduced Facebook like colorful text status on Android App
 

WhatsApp ला रहा बिल्कुल Facebook से मिलता-जुलता अपडेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2017, 18:26 IST

जैसे दुनिया के प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook ने पिछले साल अपने रंगीन (कलर्ड) टेक्स्ट स्टेटस अपडेट को जारी किया था, अब कंपनी का इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp भी इसका परीक्षण कर रहा है.

एंड्रॉयड पुलिस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कलर्ड टेक्स्ट अपडेट, WhatsApp के बीटा वर्जन 2.17.291 में मिलेगा. ऐसे यूजर्स जिन्होंने WhatsApp के आधिकारिक प्ले स्टोर बीटा प्रोग्राम में एनरोल कराया है, उन्हें बाकी सभी यूजर्स से पहले इस कलरफुल टेक्स्ट स्टेटस का एक्सेस मिल जाएगा.

रिपोर्ट में बताया गया है कि संभवता यह सर्वर की ओर से किया जाने वाला टेस्ट (परीक्षण) है, इसका मतलब है कि जरूरी नहीं यह फीचर लेटेस्ट वर्जन के ऐप वाले सभी लोगों के लिए उपलब्ध हो.

 

WhatsApp इसके लिए कथितरूप से ऐप के स्टेटस टैब में बने कैमरा आइकन के ऊपर एक फ्लोटिंग पेंसिल बटन जोड़ेगा. इस आइकन पर क्लिक करके रंगीन टेक्स्ट स्टेटस अपडेट किया जा सकेगा. WhatsApp इसके लिए यूजर्स को तीन विकल्प देगा, इसमें इमोजी जोड़ना, फॉन्ट चुनना और बैकग्राउंड कलर बदलना शामिल होगा, जिससे कलरफुल टेक्स्ट लिखा जा सके.

यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद यूजर्स को यह स्टेटस पोस्ट करने के लिए सबसे नीचे बने ग्रीन एरो आइकन को क्लिक करना होगा.

इससे पहले पिछले दिसंबर में Facebook ने अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह अपडेट जारी करना शुरू कर दिया था. यह टेक्स्ट स्टेटस अपडेट यूजर्स को केवल टेक्स्ट वाली पोस्ट पर बैकग्राउंड कलर जोड़ने का विकल्प देता है. हालांकि यह फोटो-वीडियो पोस्ट पर यह विकल्प नहीं देता है.

फिलहाल Facebook 10 से ज्यादा कलर्ड बैकग्राउंड दे रहा है. हालांकि WhatsApp किस तरह के बैकग्राउंड लेकर आता है, यह देखने वाली बात होगी.

First published: 6 August 2017, 18:26 IST
 
अगली कहानी