Home » साइंस-टेक » Whatsapp is testing voice message preview from notification panel
 

WhatsApp अपने ग्राहकों के लिए लाया ये शानदार फीचर, अब बिना ओपन किए कर सकेंगे ये जरूरी काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2019, 13:11 IST

WhatsApp अपने ग्राहकों के लिए हर एक दिन कुछ ना कुछ नया फीचर लेकर आता है. अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए WhatsApp लगातार कुछ समय से वॉयस मैसेज को इंप्रूव करने में जुटा हुआ है. WhatsApp हाल ही में consecutive voice message का फीचर आया है. इस फीचर के तहत वॉयस मैसेज को आप लगातार एक के बाद एक सुन सकते हैं. इस फीचर से आपको हर बार वॉयस मैसेज को टैप करके ऑपन करने की जरूरत नहीं है.

अब WhatsApp वॉयस मैसेज को लेकर एक नया टेस्टिंग कर रहा है. इसके तहत आप नोटिफिकेशन पैनल से ही WhatsApp में भेजे गए Voice Message को प्रिव्यू के तौर पर सुन सकेंगे. फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है. अभी इसे सिर्फ आईफोन के लिए ही टेस्ट किया जा रहा है.

अब इस फीचर को देखने के लिए WAbetaifno में जाकर देख सकते हैं, यहां इस फीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है. इस स्क्रीनशॉट में नोटिफिकेशन पैनल में वॉयस मैसेज के पास प्ले बटन दिख रहा है. यहां आप प्रीव्यू के रूप में कुछ सेकंड्स के लिए Voice massage सुन सकेंगे, ताकि आपको ये आईडिया हो सके कि आखिर किस बारे में वॉयस मैसेज दिया गया है.

खबरों के अनुसार, WhatsApp अगले कुछ महीनों में इस फीचर को फीचर्स को लॉन्च कर सकता है. iOS 13 अपग्रेड के बाद कंपनी ने इस फीचर को लॉन्च कर सकती है, जिसमें डार्क मोड भी दिया जाएगा. iOS 13 बाजार में सितंबर में आएगा, तब ये फीचर लॉन्च किया जा सकता है.

TikTok और Helo एप इसलिए हो सकते हैं बैन, सरकार ने नोटिस भेजकर पूंछे 21 सवाल

First published: 19 July 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी