Home » साइंस-टेक » Whatsapp launch new feature dismiss as admin for ios and whatsapp web user
 

WhatsApp ने लॉन्च किया ये धमाकेदार फीचर, ग्रुप एडमिन उठा सकते हैं फायदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2018, 12:27 IST

दुनिया के प्रमुख इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने ऐप के लिए नया फीचर लॉन्च किया है. खबरों के अनुसार इस फीचर को WhatsApp  ने ‘Dismiss as Admin’ का नाम दिया है. इस नए फीचर से अब आप ग्रुप के एडमिन को बिना ग्रुप से निकाले हटा सकते हैं.

बता दें कि इस फीचर का उपयोग आप अभी सिर्फ WhatsApp iOS के 2.18.41 वर्जन और वेब एप पर कर सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप ग्रुप एडमिन नहीं हैं तो आपको यह फीचर नजर नहीं आएगा. WhatsApp के ‘Dismiss as Admin’ फीचर का इस्तेमाल ग्रुप एडमिन ही दूसरे ग्रुप एडमिन को हटाने के लिए कर सकता है.

इस फीचर को उपयोग करने के लिए एक ग्रुप एडमिन को दूसरे एडमिन के नाम पर 'लॉन्ग प्रेस' करना होगा. ऐसा करने का बाद मेन्यू पॉप अप होगा और इसके बाद यहां पर ‘Dismiss as Admin’ का ऑप्शन मिलेगा.

वहीं WhatsApp अपडेट की जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक, WhatsApp फिलहाल अपने एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के साथ नए फीचर 'high priority notifications’ की टेस्टिंग कर रहा है. इस टेस्टिंग की मद्द से आप नोटिफिकेशन ऑप्शन में जरुरी चैट को पिन कर सकेंगे.

अगर ऐसा होता है तो इस नए फीचर से ज्यादा फायदा उन यूजर्स को होगा जो ऑफिस ग्रुप का हिस्सा हैं और ग्रुप की चैट को मिस नहीं करना चाहते. इसके लिए आप ग्रुप के नोटिफिकेशन सेटिंग में जाएं और यहां जाकर ‘use high priority notifications’ ऑप्शन पर क्लिक कर सकते हैं. इससे स्क्रीन पर यूजर को प्रीव्यू मिल सकेगा.

First published: 19 April 2018, 12:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी