Home » साइंस-टेक » WhatsApp launched two new feature for android and ios dark mode feature
 

Android फ़ोन पर इस्तेमाल कर सकेंगे iphone का ये फीचर, Whatsapp जल्द लांच करेगा ये सुविधा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2018, 11:17 IST

व्हॉट्सऐप यूज़र्स के लिए कई सारे नए फीचर लेकर आ रहा है. आज कल व्हॉट्सऐप हर किसी की जरूरत बन गया है. पर्सनल कामों से लेकर ऑफिस के कामों तक के लिए अब व्हॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जाने लगा है. यूज़र्स की जरुरत और बढ़ती लोकप्रियता के मद्देनजर कंपनी एक बार फिर से नए फीचर लांच करने की तैयारी में हैं. वैसे तो साल 2018 की शुरुआत से ही व्हॉट्सऐप कई नए फीचर लेकर आया है.

व्हॉट्सऐप के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए भी कंपनी ने फॉरवर्ड मेसेज का नोटिफिकेशन शुरू किया जिससे ये पता चला जाता है की भेजा गया मेसेज फ़ॉर्वर्डेड है. आपके चैटिंग के अनुभव को अधिक आसान बनाने के लिए इस बार व्हॉट्सऐप ऐसा फीचर ले कर आया है जो कि अभी तक केवल iphone यूज़र्स के लिए ही था. लेकिन अब आप अपने एंड्राइड फ़ोन पर भी आईफोन के व्हॉट्सऐप के फीचर इस्तेमाल कर सकेंगे.

 

व्हॉट्सऐप का ये नया फीचर है ‘Swipe to reply’. लांच करने से पहले इस फीचर की अभी टेस्टिंग की जा रही है. WhatsApp Swipe to Reply फीचर में स्वाइप राइट जेस्चर की मदद से किसी भी मैसेज का तेजी से रिप्लाई किया जा सकेगा.

WaBetaInfo की दी गई जानकारी के मुताबिक, आने वाले अपडेट में ये फीचर जल्दी यूज़र्स इस्तेमाल कर सकेंगे.ये फीचर iOS में पहले से ही मौजूद है. इस फीचर के लांच होने के बाद से एंड्राइड यूज़र्स के लिए भी किसी मेसेज का रिप्लाई करना और भी अधिक तेजी से किया जा सकेगा.

News18

स्वाइप टू रिप्लाई फीचर से दाहिने तरफ उस मैसेज को स्वाइप करें रिप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के बाद WhatsApp अपने आप रिप्लाई बॉक्स में उस मैसेज को लोड कर देगा. इसका मतलब यह हुआ कि अब आपको रिप्लाई बटन के लिए मैसेज को दबाने और होल्ड करने की ज़रूरत नहीं होगी. इसका मतलब यह हुआ कि अब आपको रिप्लाई बटन के लिए मैसेज को दबाने और होल्ड करने की ज़रूरत नहीं होगी.

First published: 16 September 2018, 11:17 IST
 
अगली कहानी