Home » साइंस-टेक » WhatsApp messages can now be deleted an hour whatsapp updates revoke feature
 

WhatsApp में बड़ा बदलाव, अब दूसरों को भेजे गए मैसेज को नहीं कर पाएंगे डिलीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2018, 17:53 IST
(प्रतीकात्मक फोटो )

व्हाट्सएप में एक बार फिर से बड़ा बदलाव किया गया है. जिसके बाद आ्प दूसरों को भेजे गए मैसेज को अब डिलीट नहीं कर पाएंगे. व्हाट्सएप ने Recipient limit को अपडेट किया है. जिसका मतलब है कि अगर आपने किसी को मैसेज भेजा है. उसके बाद जल्द ही उसको डिलीट कर दिया. लेकिन इस बीच यूजर को आपके वापस लिए गए मैसेज की रिक्वेस्ट 13 घंटे 8 मीनट 16 सेकेंड तक नहीं मिलती है, तो ये मैसेज डिलीट नहीं होगा. यानी अगर किसी का मोबाइल बंद है तो मैसेज डिलीट नहीं होगा.

WABetaInfo ने व्हाट्सएप फीचर्स को लेकर एक ट्वीट किया है. जिसमें बताया है कि कंपनी ने ये कदम उन यूजर्स के कारण उठाया है, जो रिवोक मैसेज का गलत फायदा उठाकर हफ्तो, महीने और सालों पहले भेजे गए मैसेज को डिलीट करते हैं. हालांकि मैसेज को डिलीट करने के लिए एक सीमित समय दिया गया है. जिसके अंदर मैसेज को डिलीट किया जा सकता है.

आपको 1 घंटे, 8 मीनट 16 सेकेंड के अंदर अपने मैसेज को डिलीट करना होगा. इसके लिए भी जरूरी है कि भेजा गया मैसेज यूजर्स भी इसी समय में प्राप्त कर लेता है. आपको बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप ने एक नया यूजर्स शुरू किया था. इसमें आपके द्वारा भेजा गया मैसेज डिलीट किया जा सकता था.

ये भी पढ़ें-  200 सीसी की सभी बाइक्स को पीछे छोड़ देगी ये नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, जल्द होगी लॉन्च

First published: 14 October 2018, 17:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी